उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

ETV Bharat / state

मंत्री दिनेश प्रताप का फरमान, DM और SP को जनप्रतिनिधियों को कहना होगा 'जी सर', फोन नंबर भी करना होगा सेव - Minister Dinesh Pratap Singh

कौशांबी पहुंचे मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने डीएम और और एसपी समेत तमाम बड़े अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों खासकर सांसद और विधायकों को जी सर कहकर संबोधित करना होगा. इसके साथ ही फोन भी नजर अंदाज नहीं करने को कहा है.

मंत्री दिनेश प्रताप सिंह.
मंत्री दिनेश प्रताप सिंह. (Etv Bharat)

कुशीनगर: दो दिवसीय दौरे पर जिले में पहुंचे योगी सरकार के मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने अधिकारियों को लेकर फरमान सुनाया है. जिले के प्रभारी मंत्री ने कहा है कि कुशीनगर मंडल में अब से डीएम और एसपी किसी भी जनप्रतिनिधि के फोन को नजरअंदाज नहीं करेंगे. अगर किसी विधायक का फोन आता है तो एसपी हो या डीएम उन्हें 'जी सर' कहना पड़ेगा.

दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि कुशीनगर में BJP मण्डल अध्यक्ष के क्षेत्र में जितने भी थाना, तहसील, SDM, तहसीलदार आते हैं उन्हें अपने मोबाइल में भाजपा मंडल अध्यक्ष का मोबाइल नंबर सेव करना होगा. डीएम, एसपी, एडीएम के मोबाइल फोन में भी बीजेपी जिला संगठन के सभी पदाधिकारियों का नंबर सेव होना चाहिए. अगर भाजपा का कोई पदाधिकारी फोन करेगा तो उसे फोन उठाना पड़ेगा. यही नहीं अधिकारियों को फोन उठाने के बाद भाई साहब! या 'जी सर' बोलना पड़ेगा.

मंत्री दिनेश प्रताप सिंह (Video Credit; ETV Bharat)
उत्तर प्रदेश सरकार में उद्यान विभाग के मंत्री दिनेश प्रताप सिंह को कुशीनगर का प्रभारी मंत्री भी बनाया गया है. इसी सिलसिले में मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने कुशीनगर स्थित बीजेपी कार्यालय में संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की. जिसमें मंडल के सभी सांसद और विधायकों ने हिस्सा लिया. इस दौरान दिनेश प्रताप सिंह ने अधिकारियों को ये फरमान सुनाया है. मंत्री के इस फ़रमान को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी की हार के बाद कई विधायकों और पदाधिकारियों ने अधिकारियों पर उनकी अनदेखी का आरोप लगाया था. उन्होंने बताया कि अधिकारी उनकी बात नहीं सुनते हैं. जिसकी वजह से पार्टी को चुनाव में नुकसान उठाना पड़ा. इसे भी पढ़ें-उपचुनाव से पहले मझवा विधानसभा को बड़ी सौगात, मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने सपा और कांग्रेस को घेरा
Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details