उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखपुर के कैंट स्टेशन पर मिलिट्री स्पेशल ट्रेन पटरी से उतरी, 4 घंटे में बहाल हुआ संचालन

गोरखपुर-नरकटियागंज रूट पर कुछ ट्रेनों का संचालन रहा ठप. मिलिट्री स्पेशल ट्रेन डिरेल हुई थी

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 16 hours ago

Etv Bharat
मिलिट्री स्पेशल ट्रेन पटरी से उतरी (Etv Bharat)

गोरखपुर: गुवाहाटी से जम्मू जा रही मिलिट्री स्पेशल ट्रेन मंगलवार की रात करीब 10:00 बजे गोरखपुर के कैंट रेलवे स्टेशन यार्ड में पटरी से उतर गई. जिसके चलते गोरखपुर-नरकटियागंज रूट पर कुछ ट्रेनों का संचालन ठप रहा. इसकी जानकारी मिलते ही, रेलवे के संबंधित अधिकारी, कर्मचारी और सुरक्षा बल के जवान मौके पर पहुंचे और ट्रेन को पटरी पर लाने के प्रयास में जुट गए. उनका यह प्रयास करीब 4 घंटे बाद सफल हुआ. ट्रेन करीब 2:30 बजे रात को अपने गंतव्य के लिए रवाना हुई.

रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कैंट स्टेशन के लाइन नंबर पांच से होकर यह ट्रेन, गोरखपुर जंक्शन की तरफ बढ़ रही थी, कि सिग्नल कारखाने के सामने ही, इंजन के दूसरे कोच के चार पहिए पटरी से उतर गए. जिसकी वजह से नरकटियागंज रूट की लाइन पर ट्रेनों का संचालन ठप हो गया.

इसे भी पढ़े-100 की स्पीड से दौड़ रही गीता जयंती एक्सप्रेस की खिड़की से गिरी 8 साल की बच्ची, परिजनों को 17 किमी दूर पता चला

इस मामले में पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया, कि कैंट स्टेशन पर मिलिट्री स्पेशल ट्रेन डिरेल हुई थी. इसकी वजह से किसी प्रकार की कोई क्षति नहीं हुई है. ट्रेन के डिरेल होने की स्थिति में इस रूट पर ट्रेनों का आवागमन रुका था. ट्रेन को पटरी पर लाने का प्रयास किया गया जिसमें रेलवे को सफलता मिल गई है. इस दौरान गोरखपुर छपरा मुख्य मार्ग पर ट्रेनों का संचालन जारी रहा. ट्रेन के डिरेल होने के कारण का पता नहीं चल पाया है. इसकी जांच कराई जा रही है.

यह भी पढ़े-रायबरेली में रेलवे क्रॉसिंग पर पटरी के ऊपर मिली मिट्टी; अधिकारियों ने ट्रक से मिट्टी गिरने की जताई आशंका - Soil Poured On Tracks in Raebareli

ABOUT THE AUTHOR

...view details