उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड के इन पांच जिलों में झमाझम बारिश का अंदेशा

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 11, 2024, 8:09 AM IST

Uttarakhand Weather उत्तराखंड में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. मौसम विभाग ने उत्तराखंड के पांच पर्वतीय जिलों में बारिश की आशंका जताई है. जबकि प्रदेश के अन्य जनपदों में मौसम शुष्क बना रहेगा. वहीं बीते दिनों मौसम का मिजाज बदलने से पहाड़ी जिलों में सुबह-शाम ठंड पड़ रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: उत्तराखंड में मौसम विभाग ने पांच जिलों में बारिश होने की संभावना व्यक्त की है. प्रदेश के इन पांच पर्वतीय जनपदों में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है. जबकि बाकी जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा. हालांकि राज्य के कई जिलों में आज आसमान में बादल छाए रह सकते हैं.

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने पांच जिलों के लिए मौसम में हल्के बदलाव की उम्मीद लगाई है. प्रदेश में उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में हल्की बारिश हो सकती है. राज्य के इन पर्वतीय जनपदों में कुछ समय के लिए आसमान में बादल छाए रहेंगे. इसका असर इन जिलों में तापमान पर भी देखने को मिलेगा. हालांकि मौसम विभाग ने बारिश को लेकर कोई अलर्ट जारी नहीं किया है.

यानी इन जिलों में होने वाली बारिश भी बेहद कम होने की संभावना है.मैदानी जनपदों में मौसम पूरी तरह से खुला हुआ रहेगा. हालांकि कुछ समय के लिए आसमान में हल्के बादल छाए रह सकते हैं. लेकिन बारिश की संभावना इन जिलों में नहीं लगाई गई है. पर्वतीय जनपदों में हल्की बारिश होने के चलते मैदानी जिलों में हवा में ठंडापन आ सकता है.राजधानी देहरादून में सोमवार को मौसम सुबह के समय पूरी तरह साफ नजर आया. हालांकि पिछले कई दिनों से प्रदेश भर में मौसम पूरी तरह से साफ रहा.

लेकिन रविवार को शाम के समय आसमान में हल्के बादल दिखाई देने लगे थे. इसका असर प्रदेश के पर्वतीय जनपदों में दिखाई दिया है. राज्य के कुछ पर्वतीय जनपदों में हल्के बादल सुबह से ही दिखाई देने लगे.उधर राज्य भर में मौसम के साफ रहने के कारण इसका असर तापमान पर दिखाई दे रहा है. राजधानी देहरादून में रविवार को तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. उधर सोमवार को तापमान में बढ़ोतरी की उम्मीद है और देहरादून में अधिकतम तापमान 28 डिग्री तक पहुंच सकता है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details