उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड के इन जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी, रहिए सतर्क - WEATHER ALERT IN UTTARAKHAND

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 10, 2024, 9:38 AM IST

Updated : Sep 10, 2024, 9:49 AM IST

Weather Alert In Uttarakhand उत्तराखंड में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अंदेशा जताया है. साथ ही येलो अलर्ट जारी कर सतर्क रहने की अपील की है. वहीं प्रदेश में लगातार भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो रहा है. कई संपर्क मार्ग भारी बारिश से मलबा गिरने से लगातार बाधित हो रहे हैं. जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Weather Alert In Uttarakhand
उत्तराखंड में भारी बारिश का अंदेशा (Photo- ETV Bharat)

देहरादून:उत्तराखंड में अभी लोगों को बारिश से राहत मिलती नहीं दिखाई दे रही है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कई पर्वतीय और मैदानी जिलों में भारी बारिश का अंदेशा जताया है. वहीं भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही एसडीआरएफ और प्रशासन की टीम को मुस्तैद रहने को कहा है.

गौर हो कि देहरादून मौसम विभाग ने उत्तराखंड के हरिद्वार, उत्तरकाशी , टिहरी, रुद्रप्रयाग और चमोली जनपदों के कुछ स्थानों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. साथ ही कुछेक स्थानों पर बारिश की बौछारें पड़ने का अंदेशा जताया है. देहरादून,नैनीताल जनपदों में आकाशीय बिजली चमकने और गरज के साथ भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है.वहीं इसके अलावा पौड़ी, बागेश्वर, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, चंपावत और उधम सिंह नगर में गरज व आकाशीय बिजली चमकने के साथ भारी बारिश का अंदेशा जताया है.

इन जिलों में भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर लोगों को सतर्क रहने की अपील की है. साथ ही एसडीआरएफ और प्रशासन की टीम को मुस्तैद रहने को कहा है. बता दें कि प्रदेश में लगातार बारिश से खासा नुकसान पहुचा है. कई मार्ग भारी बारिश से लगातार मलबा और बोल्डर गिरने से बाधित हो रहे हैं. वहीं बीती रात केदारनाथ यात्रा रूट पर सोनप्रयाग और गौरीकुंड के बीच भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र में पहाड़ी से बोल्डर व मलबा गिरा. बोल्डर और मलबे की चपेट से एक तीर्थयात्री की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि, तीन घायलों गंभीर रूप से घायल हो गए. जिन्हें रेस्क्यू कर उपचार के लिए हॉस्पिटल में भर्ती किया गया.

पढ़ें-केदारनाथ यात्रा मार्ग पर बड़ा हादसा, मलबा आने से यात्री दबे, एक की मौत, तीन घायल

Last Updated : Sep 10, 2024, 9:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details