छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ के इस अस्पताल में डॉक्टरों का सामूहिक इस्तीफा, सूत्रों के हवाले से खबर

छत्तीसगढ़ में एक साथ एक अस्पताल से 6 डॉक्टरों ने इस्तीफा दे दिया है. आखिर ऐसा क्यों हुआ. इस रिपोर्ट में जानिए

MASS RESIGNATION OF DOCTORS
डॉक्टरों का सामूहिक इस्तीफा (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

दुर्ग: छत्तीसगढ़ में एक साथ 6 डॉक्टरों ने सामूहिक इस्तीफा दिया है. ये सभी डॉक्टर दुर्ग के चंदूलाल चंद्राकर अस्पताल में कार्यरत हैं. बीते दिनों शासन ने सरकारी डॉक्टरों के प्राइवेट अस्पताल में प्रैक्टिस पर रोक लगाने का काम किया था. जिसके बाद कुल 6 डॉक्टरों ने इस्तीफा दिया है. प्रदेश के सरकारी डॉक्टरों के प्राइवेट अस्पताल में प्रैक्टिस के पर बैन लगाने के फरमान के बाद से यह हड़कंप मचा है.

इस्तीफे की स्वास्थ्य विभाग से नहीं हुई पुष्टि: स्वास्थ्य विभाग की तरफ से इस इस्तीफे की पुष्टि नहीं हुई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दुर्ग के चंदूलाल चंद्राकर अस्पताल में 6 डॉक्टरों ने इस्तीफा दिया है. इनमें तीन सीनियर रेजिडेंट डॉक्टरों के नाम शामिल हैं. मेडिसिन विभाग, सर्जरी विभाग, शिशु रोग विभाग, स्त्री रोग विभाग, निषचेतना और रेडियोलॉजी विभाग के डॉक्टरों ने इस्तीफा दिया है.

सरकारी डॉक्टरों को लेकर कब आया था आदेश ?: सरकारी डॉक्टरों के निजी अस्पतालों में प्रैक्टिस पर रोक को लेकर 22 अगस्त को आदेश आया था. लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग मंत्रालय छत्तीसगढ़ शासन ने यह आदेश जारी किया था. उसके बाद से ही सरकारी डॉक्टर्स इस आदेश का विरोध कर रहे हैं. इस आदेश में यह छूट दी गई थी कि शासकीय डॉक्टर अपनी ड्यूटी पूरी करने के बाद ही निजी​प्रैक्टिस कर सकेंगे. अदेश में जो नियम बनाए गए थे उसके मुताबिक कोई भी शासकीय डॉक्टर चाह कर भी निजी प्रक्टिस नहीं कर सकता है. इस आदेश को लेकर डॉक्टरों के दोषी पाए जाने पर वेतन में भी कटौती का ऑर्डर दिया गया था. जिसका डॉक्टर्स विरोध कर रहे थे.

छत्तीसगढ़ में दिवाली पर युवाओं को मिली सकारी नौकरी, सीएम साय ने सौंपा नियुक्ति पत्र

सुकमा के बड़े केडवाल गांव में डायरिया से 3 की मौत, स्वास्थ्य विभाग ने लगाया शिविर

मनेंद्रगढ़ में आंखों की बीमारी का कहर, कई लोग हो रहे अंधे, स्वास्थ्य विभाग ने ग्लूकोमा का किया दावा

ABOUT THE AUTHOR

...view details