झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Election 2024: जयराम की पार्टी को बड़ा झटका! केंद्रीय संगठन महासचिव समेत आधा दर्जन पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा

सिंदरी विधानसभा क्षेत्र के आधा दर्जन पदाधिकारियों ने जेएलकेएम की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. इनमें केंद्रीय संगठन महासचिव शंकर महतो भी शामिल हैं.

resignation from JLKM
मीडिया से बात करते शंकर महतो (Etv Bharat)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 9 hours ago

Updated : 9 hours ago

धनबाद:विधानसभा चुनाव से पहले जयराम महतो को बड़ा झटका लगा है.जयराम महतो की पार्टी झारखंड लोकतांत्रिक क्रांतिकारी मोर्चा के केंद्रीय संगठन महासचिव शंकर महतो और सिंदरी विधानसभा क्षेत्र के आधा दर्जन पदाधिकारियों ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और पद से इस्तीफा दे दिया है.

शंकर महतो ने गांधी सेवा सदन में मीडिया से कहा कि जिस सोच के साथ वे पार्टी में शामिल हुए थे और जनांदोलन का हिस्सा बने थे, वह अब पार्टी में नहीं है, सब कुछ बदल गया है. सिंदरी में मेरे अलावा आठ-नौ ऐसे पदाधिकारी थे, जिन्हें पार्टी और पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष जयराम महतो से उम्मीद थी कि हममें से किसी को सिंदरी विधानसभा से उम्मीदवार बनाया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

मीडिया से बात करते शंकर महतो (Etv Bharat)

उन्होंने कहा कि पार्टी ने लोकसभा चुनाव में पार्टी विरोधी काम करने वाले को उम्मीदवार बनाया है. ऐसे में अब पार्टी में रहने का कोई मतलब नहीं है, इसलिए हम सभी इस्तीफा दे रहे हैं.

सिंदरी प्रत्याशी को लेकर थी नाराजगी

बता दें कि पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष जयराम महतो ने सिंदरी विधानसभा क्षेत्र से उषा देवी को मैदान में उतारने की घोषणा की है. दूसरी सूची में उनका नाम जारी किया गया. जयराम की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद ही केंद्रीय संगठन महासचिव शंकर महतो ने विरोध जताया था. जयराम महतो पर टिकट बंटवारे में भेदभाव का आरोप लगाया गया था. अब शंकर महतो ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. सिंदरी विधानसभा क्षेत्र से आने वाले पार्टी के अन्य नेताओं ने भी इस्तीफा दे दिया है.

यह भी पढ़ें:

JLKM ने की 14 प्रत्याशी की घोषणा, अकील अख्तर बने गांडेय के उम्मीदवार

गोड्डा में जेएलकेएम का डैमेज कंट्रोल, नाराज कार्यकर्ता को बनाया पोड़ैयाहाट से उम्मीदवार

जयराम की पार्टी में बगावत के सुर, लिस्ट में नाम नहीं होने से नाराज शंकर महतो

Last Updated : 9 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details