मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मंदसौर के श्री जी नर्सिंग कॉलेज पर CBI टीम की छापेमारी से हड़कंप, ट्रेनिंग ले रहे नर्सिंग छात्रों की छानबीन की - CBI Raid Shri Ji Nursing College

मध्य प्रदेश में नर्सिंग घोटाला थमने का नाम नहीं ले रहा है. विधानसभा में भी इस मुद्दे को लेकर विपक्ष हमलावर है. मंदसौर में एक बार फिर फर्जीवाड़े की शिकायत मिलने पर सीबीआई की टीम ने श्री जी नर्सिंग कॉलेज पर छापामार कार्रवाई की.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 5, 2024, 6:14 PM IST

CBI RAID SHRI JI NURSING COLLEGE
मंदसौर का श्री जी नर्सिंग कॉलेज (ETV Bharat)

मंदसौर। मध्य प्रदेश में नर्सिंग कॉलेजों की जांच की आंच अभी ठंडी नहीं हुई है. एक बार फिर फर्जीवाड़े की शिकायत मिलने पर सीबीआई की टीम ने श्री जी नर्सिंग कॉलेज पर छापामार कार्रवाई की. नर्सिंग घोटाला के उजागर होने के बाद श्री जी नर्सिंग कॉलेज में भी फर्जीवाड़े की शिकायत सीबीआई की टीम को मिली थी. आधी रात के बाद सीबीआई के अधिकारियों की एक टीम नयागांव फोर लाइन स्थित श्री जी नर्सिंग कॉलेज पहुंची. अधिकारियों ने कॉलेज के मालिक को तलब करते हुए परिसर को प्रतिबंधित कर दिया और दस्तावेजों को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी.

मंदसौर के श्री जी नर्सिंग कॉलेज पर CBI टीम का छापा (ETV Bharat)

कॉलेज के मालिक से की पूछताछ

नर्सिंग घोटाले के आरोपों के बीच हमेशा सुर्खियों में रहने वाले मंदसौर के श्री जी नर्सिंग कॉलेज पर सीबीआई की टीम ने छापा मारा. सीबीआई टीम के 8 अधिकारी और कर्मचारी 2 वाहनों से आधी रात के वक्त कॉलेज पहुंचे. यहां तमाम दस्तावेजों को कब्जे में ले लिया और कॉलेज के मालिक दीपक सैनी को तलब करते हुए उनसे पूछताछ शुरू की. अधिकारियों ने कॉलेज परिसर को पूरी तरह प्रतिबंधित करते हुए कर्मचारियों से भी पूछताछ की.

ट्रेनिंग ले रहे नर्सिंग छात्रों की छानबीन की

कॉलेज में जांच के बाद अधिकारियों की टीम जिला अस्पताल में ट्रेनिंग ले रहे नर्सिंग छात्रों की छानबीन करने के लिए अस्पताल भी पहुंची. हालांकि अधिकारियों ने यहां भी अपनी आमद की खबर चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को नहीं दी. मिली जानकारी के मुताबिक अधिकारियों ने कॉलेज के रजिस्ट्रेशन, छात्र संख्या और कर्मचारियों को दिए जाने वाले वेतन के अलावा वार्षिक आय-व्यय के दस्तावेजों की जांच की है. सीबीआई के अधिकारियों ने कॉलेज बिल्डिंग के निर्माण और उसकी वैधता के बारे में राजस्व के अधिकारियों से भी बातचीत की.

ये भी पढ़ें:

नर्सिंग कॉलेज घोटाले की खुलेगी एक-एक परत, गुनहगारों को मिलेगी ऐसी सजा कि कांपेगी रूह

एमपी के नर्सिंग कॉलेज संचालकों को लगा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई जांच की दी मंजूरी

नर्सिंग घोटाले पर हंगामा, विपक्ष के विशेषाधिकार हनन पर मंत्री का जवाब-पंचर गुब्बारे में हवा न भरें

करोड़ों रुपये की फीस लेकर भागे नर्सिंग कॉलेज संचालक, महाघोटाले के व्हिसलब्लोअर ने CBI को लिखा पत्र

'जमीनी दस्तावेजों की मांगी थी जानकारी'

मंदसौर तहसीलदार सोनिका सिंह ने बताया कि "जमीनी दस्तावेजों की जानकारी मांगने पर सीबीआई अधिकारियों के निर्देश पर उन्होंने कस्बा पटवारी प्रवीण व्यास को मौके पर भेजा था, हालांकि प्राथमिक जांच के बाद सीबीआई के अधिकारियों ने पटवारी को भी तत्काल रवाना कर दिया."

ABOUT THE AUTHOR

...view details