हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

JBT भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों के 28 पदों पर होगी भर्ती, 15-16 अक्टूबर को काउंसलिंग - Himachal JBT Bharti

मंडी में अनुबंध आधार पर प्रारंभिक शिक्षा विभाग उपनिदेशक द्वारा जेबीटी भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों के 28 पदों को भरे जाएंगे. इसके लिए उपनिदेशक कार्यालय सभागार में 15 और 16 को काउंसलिंग होगी. पढ़िए पूरी खबर...

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Published : 4 hours ago

जेबीटी भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों के पद भरे जाएंगे
जेबीटी भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों के पद भरे जाएंगे (FILE)

मंडी:प्रारंभिक शिक्षा विभाग उपनिदेशक मंडी द्वारा अनुबंध के आधार पर जेबीटी (कनिष्ठ बुनियादी अध्यापक) भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों के 28 पद बैच के आधार पर भरे जाएंगे. इस भर्ती के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया 15 और 16 अक्टूबर को निर्धारित की गई है.

प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने मंडी जिला से संबंधित पात्र अभ्यर्थियों को काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेने के लिए 15 अक्टूबर और अन्य सभी जिलों के पात्र अभ्यर्थियों के लिए 16 अक्टूबर का दिन निर्धारित किया है. इस काउंसलिंग प्रक्रिया में वही अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं, जो जेबीटी के भर्ती एवं पदोन्नति नियम, 2017 के तहत और राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद की समय-समय पर जारी अधिसूचनाओं के अनुसार निर्धारित योग्यता पूर्ण करता हो.

विभाग ने निर्देश दिए है कि जो भी पात्र अभ्यर्थी उक्त काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेना चाहता है. वह निर्धारित 15 और 16 अक्टूबर को सुबह 11 बजे उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा के कार्यालय मंडी में आकर आवेदन कर सकता है. न्यायालय द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों के अनुसार अन्य जिलों के प्रार्थी जिनका नाम संबंधित रोजगार कार्यालय में दर्ज है. वह भी इस चयन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं.

अभ्यर्थी अपने एक पासपोर्ट आकार के फोटो, नवीनतम चरित्र प्रमाण पत्र, हिमाचली बोनाफाइड, श्रेणी प्रमाण पत्र और लाइव रोजगार कार्ड और शैक्षणिक व व्यावसायिक योग्यता से संबंधित दस्तावेजों सहित निर्धारित तिथि को उपनिदेशक, प्रारंभिक शिक्षा मंडी जिला मंडी के कार्यालय में उपस्थित होंगे. अन्य जानकारी के लिए दूरभाष नंबर 01905-223454 पर किसी भी कार्य दिवस में संपर्क कर सकते हैं.

इस बारे में प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक मंडी विजय गुप्ता ने कहा, "अनुबंध के आधार पर जेबीटी भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों के 28 पदों को बैच आधार पर भरने के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया 15 और 16 अक्टूबर को निर्धारित की गई है. निर्धारित तिथि को भूतपूर्व सैनिकों के आश्रित अभ्यार्थी भाग ले सकते हैं".

सामान्य अनारक्षित वर्ग के लिए 19 पद हैं. जिनका बैच 31 दिसंबर.2015 तक बुलाया गया है. अनुसूचित जाति वर्ग के लिए पांच पद आरक्षित हैं. जिनका बैच 31 दिसंबर 2016 तक बुलाया गया है. अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए एक पद आरक्षित है. जिनका बैच 31 दिसंबर 2017 तक बुलाया गया है. अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए तीन पद आरक्षित हैं, जिनका बैच 31 दिसंबर 2015 तक बुलाया गया है. इसके अतिरिक्त जिला मंडी के सभी पात्र अभ्यर्थियों को बुलावा पत्र संबंधित रोजगार कार्यालय से नाम प्राप्त होने के बाद समय रहते भेज दिए जाएंगे. लेकिन फिर भी यदि किसी अभ्यर्थी को बुलावा पत्र न मिला हो, तो ऐसे अभ्यर्थी उपरोक्त निर्धारित तिथि में उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा के कार्यालय मंडी में काउंसलिंग के लिए उपस्थित होना सुनिश्चित करें.

ये भी पढ़ें:युवाओं के लिए सुख की ख़बर, हिमाचल पुलिस में 1088 कॉन्स्टेबल की भर्ती का विज्ञापन जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details