राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 13, 2024, 7:55 PM IST

ETV Bharat / state

जमीनी रंजिश में मासूम बच्चे को जिंदा जलाने की कोशिश, बुरी तरह झुलसा चेहरा

चित्तौड़गढ़ के भादसोड़ा थाना अंतर्गत घासलो का खेड़ा में जमीनी रंजिश को लेकर आरोपी ने मासूम बच्चे पर पेट्रोल छिड़क दिया. जलते पेट्रोल से बच्चे का चेहरा बुरी तरह झुलस गया.

Man attempting to Burn Child Alive
बच्चे को जिंदा जलाने की कोशिश

मासूम बच्चे पर पेट्रोल छिड़क जलाने की कोशिश

चित्तौड़गढ़.भादसोड़ा थाना अंतर्गत घासलो का खेड़ा में जमीनी रंजिश को लेकर एक व्यक्ति ने मासूम बच्चे को जिंदा जलाने की कोशिश की. बच्चे को 2 दिन बाद गंभीर हालत में चित्तौड़गढ़ चिकित्सालय लाया गया. उसका चेहरा बुरी तरह से झुलस गया है. आरोपी घटना के बाद से फरार है. इस संबंध में पुलिस थाने में नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई है.

दरअसल, गांव में लेहरू लाल सुथार और रामलाल पुत्र प्रथू जाट के बीच लंबे समय से जमीन विवाद चल रहा है. इसे लेकर रामलाल, लेहरू सुथार से रंजिश पाले है. 11 फरवरी को लेहरू लाल के परिवार के लोग किसी सामाजिक कार्यक्रम में गए थे. उनका 5 वर्षीय पौत्र लीलाधर उर्फ लविश पुत्र सुरेश चंद्र सुथार स्कूल गया था. वह शाम को स्कूल से लौटकर बच्चों के साथ खेल रहा था. इसका रामलाल जाट ने फायदा उठाया और पास स्थित एक दुकान से बोतल में पेट्रोल भरवा कर बच्चों के पास पहुंचा.

पढ़ें:पत्नी को जिंदा जलाने वाले पति को आजीवन कारावास की सजा

अचानक उसने पेट्रोल की बोतल में आग लगाई और जलती हुई बोतल लविश को दे मारी. तेज धमाके के साथ बोतल भभक उठी. लविश के कपड़ों ने आग पकड़ ली. यह देखकर अन्य बच्चों के साथ आसपास के अन्य लोग भी घबरा गए. रामलाल ने उन्हें नाम बताने को लेकर धमकाया और वहां से निकल गया. आसपास के अन्य लोगों ने हिम्मत जताते हुए लविश पर कपड़ा डालकर आग बुझाई और परिवार के लोगों को सूचना दी. परिजन उसे भादसोड़ा अस्पताल ले गए, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे अपने घर लेकर चले गए.

पढ़ें:Burnt Alive After Rape Case: पुलिस की तैनाती में अंतिम संस्कार, चौतरफा घिरी गहलोत सरकार, भाजपा के तेवर तल्ख

इंफेक्शन बढ़ने पर परिवार के लोग बच्चे को लेकर चित्तौड़गढ़ पहुंचे, जहां उसे भर्ती कर लिया गया. इस बीच, लेहरू लाल ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दी गई. हेड कांस्टेबल सुरेंद्र सिंह ने बताया कि लेहरू लाल द्वारा रामलाल जाट के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दी गई है. जमीनी रंजिश के चलते उसने इस घटना को अंजाम दिया. उसके खिलाफ प्राणघातक हमले के साथ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया और उसकी तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details