उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

विंध्य महोत्सव में मालिनी अवस्थी ने बिखरा सुरों का जादू, बोली- जब भी मां बुलाती है बच्ची की तरह भागी चली आती हूं

मालिनी अवस्थी के मंच पर पहुंचते ही अपने सुरो के जादू से लोगों को झूमने पर मजबूर

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

etv bharat
विंध्य महोत्सव में मालिनी अवस्थी (photo credit- Etv Bharat)

मिर्जापुर:जिले के विश्व प्रसिद्ध विंध्याचल धाम में नवरात्रि का मेला चल रहा है. इस दौरान विंध्याचल में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा आयोजित विंध्य महोत्सव के कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. नवरात्रि के आखिरी दिन कार्यक्रम में कई कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी. लेकिन, सबका आकर्षण लोक गायिका मालिनी अवस्थी रही. जिन्होंने, मंच पर पहुंचते ही अपने सुरो के जादू से लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया. गीतों की प्रस्तुति देने के बाद वह मां का दर्शन पूजन करने के लिए निकल पड़ी.

मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया, कि मां विंध्यवासिनी मेरी कुलदेवी है. और मेरा बचपन यही बीता है. इस नाते वह मेरी मां ही लगती हैं. मुझे ऐसा लगता है, जैसे वह मुझे पुकारती हो. यह मेरा सौभाग्य है, कि गुरुओं की कृपा से कुछ गाना बजाना आ गया है. जिससे मां की सेवा करने का अवसर मिल जाता है. विंध्य महोत्सव में जब भी बुलवा आता है, तो मुझे लगता है कि मेरी मां ने मुझे बुलाया है. मैं 5 साल के बच्चे की तरह भागती हुई चली आती हूं.

इसे भी पढ़े-सीएम योगी ने गोरखपुर में किया कन्या पूजन; बोले- जहां नारी का सम्मान, वह समाज स्वयं ही समृद्ध-सुरक्षित

उन्होंने कहा, कि यहां आते ही सबसे पहले मैने मां का दर्शन किया. कार्यक्रम में देरी हो रही थी, इसलिए मैं सीधी स्टेज पर पहुंच गई. अब फिर से मां का दर्शन करने जा रही हूं.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट विंध्य कॉरिडोर बनकर तैयार हो गया है. इसको लेकर उन्होंने कहा, कि धाम काफी भव्य हो गया है. आने वाले भक्तों को काफी सुविधा मिल रही है. उन्होंने धाम की भव्यता और भक्तों को मिल रही सुविधा की जमकर तारीफ की.


यह भी पढ़े-1969 में तीन प्रतिमाओं की स्थापना के साथ शुरू हुआ था दुर्गा पूजा महोत्सव, महराजगंज में दूर दराज से आने वाले श्रद्धालुओं से होता है गुलजार

ABOUT THE AUTHOR

...view details