उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

असिस्टेंट बैंक मैनेजर के फ्लैट से गिरकर नौकरानी की मौत, मां ने लगाया हत्या का आरोप - Maid dies in Lucknow

लखनऊ में शनिवार को एक अपार्टमेंट के तीसरी मंजिल पर असिस्टेंट बैंक मैनेजर के फ्लैट से नौकरानी की नीचे गिर कर मौत हो गई. नौकरानी की मां ने हत्या का आरोप लगाया है.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 20, 2024, 10:00 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ:राजधानी केगोमतीनगर विस्तार स्थित एमआई रसल कोर्ट अपार्टमेंट में एक युवती की मौत हो गई. शनिवार को अपार्टमेंट के तीसरी मंजिल के असिस्टेंट बैंक मैनेजर के फ्लैट से नौकरानी मोहिनी (20 वर्ष) नीचे गिर गई. सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंची. नौकरानी को लोहिया अस्तपाल ले जाया गया, वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

नौकरानी के मां ने लगाया हत्या का आरोप:असिस्टेंट बैंक मैनेजर का दावा है कि बालकनी में लगे पौधों में पानी डालते वक्त संतुलन बिगड़ने के कारण उसके यहा काम करने वाली नौकरानी मोहिनी नीचे गिर गई. वहीं, नौकरानी की मां ने बेटी को धक्का देकर हत्या करने का आरोप लगाया और मामले की जांच की मांग की.

एमआई रसल कोर्ट अपार्टमेंट के सी- तीन टॉवर के 303 नंबर फ्लैट में सर्वजीत, पत्नी प्रीती और चार वर्ष के बच्चे के साथ रहते हैं. सर्वजीत सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के अयोध्या परिक्षेत्र में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं. वहीं, प्रीती भी सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के लखनऊ परिक्षेत्र में तैनात हैं. उन्होंने अमृतखेड़ा निवासी मोहिनी को बच्चे की देख रेख और घर के काम के लिए रखा था.

जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी:गोमतीनगर इंस्पेक्टर सुधीर अवस्थी के मुताबिक सर्वजीत ने बताया कि शनिवार सुबह वह अपार्टमेंट परिसर में टहल रहे थे. तब फ्लैट में प्रीती बच्चे के साथ थी. इस बीच मोहिनी की बालकनी से गिरकर मौत हो गई. पीड़ित परिवार की ओर से अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है. सर्वजीत और प्रीती से पूछताछ की गई है. शव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

वहीं, दरोगा मनोज कुमार मिश्रा ने बताया कि शुरुआती जांच में सामने आया है कि सुबह 8:30 बजे मोहिनी बालकनी की रेलिंग पर लगे पौधों में स्टूल पर चढ़कर पानी डाल रही थी. इस बीच उसका संतुलन बिगड़ गया. मोहिनी रेलिंग पार कर तीसरी मंजिल से नीचे आ गिरी. जिस जगह हादसा हुआ है, वहां आसपास कोई सीसीटीवी नहीं लगा है.

मोहिनी के पिता राजू की पहले ही मौत हो चुकी है:मोहिनी की मां संतोष कुमारी ने बताया कि मोहिनी चार बहन और भाइयों में तीसरे नंबर की थी. पिता राजू की पहले ही मौत हो चुकी है. मोहिनी एक अप्रैल को एमआई रसल कोर्ट अपार्टमेंट में सर्वजीत के यहां काम करने गई थी. मोहिनी काम करने के साथ वहां रहती भी थी. 20 दिन में ही उसकी जान चली गई. मां संतोष का आरोप है कि बेटी की बालकनी से धक्का देकर हत्या की गई है.

ये भी पढ़ें: लखनऊ में रियल एस्टेट कारोबारी से 12 करोड़ों की ठगी, FIR दर्ज - Lucknow Crime News

ये भी पढ़ें: पड़ोसी के साथ पत्नी के थे अवैध संबंध, इश्कबाजी से परेशान होकर पति ने की आत्महत्या, FIR दर्ज - Husband Commits Suicide

ABOUT THE AUTHOR

...view details