छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राखी से पहले महतारी वंदन योजना की छठवीं किस्त से धनवर्षा, महिलाओं के खाते में रकम डालने की तैयारी पूरी - Mahtari Vandana Yojana

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jul 31, 2024, 7:18 PM IST

Mahtari Vandana Yojana New installment महतारी वंदन योजना को लेकर राखी से छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार महिलाओं को बड़ी खुशी देने जा रही है. गुरुवार को महतारी वंदन योजना की 6वीं किस्त सीएम साय बस्तर से जारी करेंगे Chhattisgarh Womens gets money

Happiness in Mahtari Vandan Yojana
महतारी वंदन योजना में खुशी (ETV BHARAT)

महतारी वंदन योजना की किस्त कल होगी जारी (ETV BHARAT)

बस्तर: राखी का त्यौहार आने वाला है उससे पहले छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय प्रदेश की माता बहनों को महतारी वंदन योजना की अगली खुशी देने जा रहे हैं. बस्तर दौरे के दौरान सीएम साय महिलाओं के खाते में महतारी वंदन योजना की 6ठवीं किस्त की राशि को डालेंगे. राखी से पहले सीएम के इस कार्य से महिलाओं को बड़ी सौगात मिलेगी.

महतारी वंदन योजना की छठवीं किस्त जारी करेंगे सीएम: सीएम साय गुरुवार को बस्तर के दौरे पर आ रहे हैं. यहां बस्तर में कई कार्यक्रमों को मुख्यमंत्री संबोधित करेंगे और उसमें भाग लेंगे. सीएम साय महिला सम्मेलन कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और यहीं से प्रदेश की महिलाओं को महतारी वंदन योजना की 6ठवीं किस्त जारी करेंगे.

महतारी वंदन योजना की राशि को लेकर महिलाएं खुश: महतारी वंदन योजना की राशि को लेकर महिलाएं काफी खुश हैं. बस्तर की माता और बहनें महिला सम्मेलन और महतारी वंदन योजना को लेकर काफी खुशी व्यक्त कर रही हैं. इस योजना की 6वीं किस्त को लेकर भी महिलाओं में उत्साह है. महिलाओं का कहना है कि इससे उनको राखी के त्यौहार को मनाने में आसानी होगी. महतारी वंदन योजना से महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये की आर्थिक सहायता मिलती है. इस दौरान सीएम महतारी मोबाइल एप का शुभारंभ करेंगे

सीएम नई योजना की करेंगे शुरुआत (ETV BHARAT)

अन्नपूर्णा रसोई घर योजना की होगी शुरुआत: बस्तर दौरे के दौरान सीएम अन्नपूर्णा रसोई घर योजना की शुरुआत करेंगे. दोपहर 12.30 बजे सीएम इस योजना की राज्य में बस्तर से शुरुआत करेंगे. इस योजना को लेकर भी प्रदेश के लोगों में काफी खुशी है. राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत 2752 स्वसहायता समूहों को वित्तीय सहायता के जरिए 100 करोड़ का बैंक लोन भी देंगे.

अन्नपूर्णा रसोई योजना (ETV BHARAT)

एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत करेंगे वृक्षारोपण: सीएम एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत वृक्षारोपण भी करेंगे. इस दौरान कार्यक्रम में शामिल होने वाली महिलाओं को वन विभाग के तरफ से पौधों का वितरण करेंगे.

बस्तर को कई सौगात देंगे सीएम

  1. बस्तर को सीएम 8 करोड़ 35 लाख से अधिक राशि के विकास कार्यों की सौगात देंगे
  2. नवीन राजस्व कार्यालय परिसर में एसडीएम कार्यालय का उद्घाटन करेंगे
  3. महारानी अस्पताल में मॉडुलर किचन का उद्घाटन करेंगे
  4. लोहण्डीगुड़ा और बुरगुम थाना का लोकार्पण करेंगे

सीएम के बस्तर दौरे को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है. महिलाओं में सबसे ज्यादा खुशी महतारी वंदन योजना की राशि को लेकर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details