मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मध्य प्रदेश के अफसरों की बल्ले-बल्ले, इन 6 अधिकारियों को बनाया जायेगा IAS, जानें इनके नाम - MP 6 Officers Promoted as IAS

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 31, 2024, 10:57 PM IST

मध्य प्रदेश में 6 अफसरों का IAS के रूप में प्रमोशन होने जा रहा है. जानिए ये भाग्यशाली कौन हैं ?

MADHAY PRADESH 6 IAS AWARD POST
6 अफसरों को आईएएस अवार्ड (ETV Bharat)

भोपाल: मध्य प्रदेश राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसरों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. राज्य में 2023 के आईएएस अवार्ड के लिए 6 पद खाली हुए हैं. इन खाली हुए सभी पदों पर राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को आईएएस अवार्ड करने का निर्णय लिया गया है. पिछले साल की तरह इस साल भी प्रदेश के बाहर से किसी को आईएएस बनने का मौका नहीं मिलेगा.

खाली हुए 6 पदों पर बनाये जायेंगे IAS

मध्य प्रदेश में आईएएस के लिए खाली पदों पर इस बार भी गैर राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को IAS नहीं बनाया जायेगा. राज्य प्रशासनिक सेवा संगठन के विरोध के बाद राज्य सरकार ने इस बार आईएएस अवार्ड के लिए स्वीकृत 6 पद राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को देने का निर्णय लिया है. जानकारी के मुताबिक एक दो दिन के अन्दर जीएडी कार्मिक आईएएस अवार्ड का प्रस्ताव संघ लोक सेवा आयोग को भेज देगा.

आयोग को भेजे जाएंगे 18 नाम

खाली हुए 6 पदों पर आईएएस बनाने के लिए जीएडी कार्मिक ने राज्य प्रशासनिक सेवा के 2006 और 2007 बैच के 18 अधिकारियों के नाम का पैनल तैयार किया है. दरअसल, नियमानुसार प्रमोशन के लिए हर पद पर तीन अधिकारियों के नाम का प्रस्ताव शामिल किए जाते हैं. इसी आधार पर जोन ऑफ कन्सीडरेशन में 18 अधिकारियों के नाम आ रहे हैं.

लंदन रिटर्न IAS की पहली पसंद छुट्टी के दिन नो वर्क, सरकार ने दिया 24 घंटे ड्यूटी वाला काम

IT रिटर्न का आखिरी दिन, मध्य प्रदेश में बदले गये इनकम टैक्स अधिकारी, जानें कौन आपके शहर पहुंचा

इन अधिकारियों को मिलेगा मौका

जानकारी के अनुसार 2006 और 2007 बैच के राज्य प्रशासनिक सेवा के 6 अधिकारियों को आईएएस का अवार्ड मिल सकता है, इनमें नंदा भलावे कुशरे, अनिल कुमार डामोर, सविता झनिया, सारिका भूरिया, कमल सोलंकी और जितेन्द्र सिंह चौहान सहित और कई वरिष्ठ अधिकारियों का नाम शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details