उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ को 7 जिलों से जोड़ने वाला ये रास्ता 6 माह के लिए बंद, कानपुर समेत कई जिलों की डगर हुई कठिन, अब इस रूट से जाना होगा - lucknow traffic news

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 20, 2024, 8:10 AM IST

Updated : Aug 20, 2024, 8:20 AM IST

लखनऊ में सात जिलों को जोड़ने वाला रास्ता छह महीने के लिए बंद कर दिया गया है. चलिए जानते हैं इसके बारे में.

lucknow traffic news mohan lal ganj road closed for six months go through this route divirsion uttar pradesh hindi
लखनऊ में छह महीने के लिए बंद किया गया ये रास्ता. (photo credit: etv bharat)

लखनऊ: बांदा, महोबा, झांसी, वाराणसी, प्रयागराज , कानपुर, रायबरेली समेत करीब 7 जिलों से राजधानी के मोहन लाल गंज होते हुए वाया गोसाईगंज सुल्तानपुर की ओर जाने वाले वाहन अगले छह माह के लिए नही जा सकेंगे. गोसाईगंज-बनी-मोहन मार्ग पर अनूपगंज में रेलवे क्रॉसिंग पर ओवर ब्रिज के निर्माण के चलते इस रूट पर डायवर्जन किया गया है. इसके चलते अब 20 अगस्त से 19 फरवरी तक इस रास्ते से वाहन नहीं गुजर सकेंगे. बता दें कि इस रूट पर रोजाना करीब 30 हजार से ज्यादा वाहनों का आवागमन होता है.



ये रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था

  • गोसाईगंज से मोहनलालगंज जाने वाला ट्रैफिक गोसाईगंज- मोहनलालगंज मार्ग पर नहीं जा सकेगा,बल्कि यह ट्रैफिक गोसाईगंज से कबीरपुर होते हुए किसान पथ होते हुए मोहनलालगंज जा सकेंगे.
  • मोहनलालगंज से गोसाईगंज जाने वाला ट्रैफिक मोहनलालगंज - गोसाईगंज मार्ग पर नहीं जा सकेगा, बल्कि यह ट्रैफिक मोहनलालगंज से किसान पथ होते हुए कबीरपुर से गोसाईगंज जा सकेंगे.



    पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए ट्रैफिक पुलिस की तैयारी
    लखनऊ डीसीपी ट्रैफिक सलमान ताज पाटिल ने बताया कि, 23 से 31 अगस्त के बीच होने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा होनी है. शहर में 80 परीक्षा केंद्र बनाए गए है, ऐसे में लाखों अभ्यर्थी लखनऊ बस और ट्रेन से आएंगे. ऐसे में शहर के अंदर ऑटो, ई रिक्शा, सिटी बस और रोडवेज बस से आवागमन को सुविधाजनक व सुरक्षित बनाने के लिए सभी ट्रैफिक कर्मियों को निर्देश दिए गए हैं कि, उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा 2024 में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के आवागमन में किसी भी प्रकार की असुविधा न हो. अभ्यर्थियों से निर्धारित किराया ही लिया जाए. ट्रेन और बस स्टैंड के पास बस, ऑटो व ई रिक्शा को एक लेने में व निर्धारित स्थल से ही अपने वाहन को खड़ा करके सवारी को पिक और ड्रॉप किया जाए. सवारी उतारने और बैठाने में मार्ग को जाम न किया जाए.
Last Updated : Aug 20, 2024, 8:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details