उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ में रोडवेज बस का ब्रेक फेल, स्कूटी सवार महिला को रौंदा, मौत

स्कूटी सवार महिला को काफी दूर तक घसटीते ले गयी बस, राहगीरों ने चालक की धुनाई

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

Etv Bharat
महिला को बस ने रौंदा (Etv Bharat)

लखनऊ: जिले के डालीगंज चौराहे पर उत्तराखंड रोडवेज बस की ब्रेक फेल होने से एक स्कूटी सवार महिला रश्मि सोनकर की मौत हो गई. बस ने स्कूटी में टक्कर मारी और रश्मि बस के पहिए में फंसकर दूर तक घिसटती चली गई. पुलिस ने बस को कब्जे में लेकर चालक को गिरफ्तार कर लिया है. घटना के वक्त बस में कोई सवारी नहीं थी. चालक का मेडिकल परीक्षण किया जा रहा है.

वजीरगंज के पीर जलील इलाके में प्राइवेट चालक प्रदीप सोनकर के बेटे ओनिक और कृष्णा के साथ रहते हैं. वह फैजुल्लागंज में मकान का निर्माण कार्य करा रहे हैं. रोजाना की तरह पत्नी रश्मि निर्माणाधीन मकान पर गई थी. शाम को काम पूरा होने के बाद वह स्कूटी से घर लौट रही थी. करीब साढ़े सात बजे रश्मि जैसे ही डालीगंज चौराहे के पास पहुंची, पीछे से आई रोडवेज बस ने उसकी स्कूटी में टक्कर मार दी. टक्कर से रश्मि स्कूटी समेत बस के अगले पहिए में फंसकर काफी दूर तक घिसटती चली गई. हादसे में रश्मि गंभीर रूप से घायल हो गई. घटना देख राहगीरों ने घेर कर बस को रोका और चालक की धुनाई कर दी. हालांकि, तब तक रश्मि की मौत हो चुकी थी. पुलिस ने बस को कब्जे में लेकर चालक को गिरफ्तार कर लिया है.

इसे भी पढ़े-बिजनौर में मॉर्निंग वॉक पर निकली 2 महिलाओं की सड़क हादसे में मौत


इंस्पेक्टर वजीरगंज दिनेश चंद्र मिश्रा ने बताया, कि डालीगंज चौराहे पर उत्तराखंड की रोडवेज की ब्रेक फेल होने से अनियंत्रित हो गई. इसके बाद बस के आगे चल रही स्कूटी सवार 40 वर्षीय रश्मि सोनकर पर चढ़ा दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई. पुलिस ने रश्मि को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. वहीं, राहगीरों ने चालक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है. अल्मोड़ा डिपो से संपर्क कर चालक के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है.

यह भी पढ़े-तेज रफ्तार कार बाइक को टक्कर मारने के बाद पलटी, महिला की मौत, प्रोफेसर सहित 4 घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details