उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुख्यमंत्री की फ्लीट में डीसीएम चालक ने घुसने का किया प्रयास, इंटरसेप्टर की सजगता से टला हादसा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में फिर हुई स्थानीय पुलिस फेल. इसके पहले कई बार हो चुकी है चूक.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

मुख्यमंत्री की फ्लीट में वाहन.
मुख्यमंत्री की फ्लीट में वाहन. (Photo Credit: ETV Bharat)

लखनऊ :पीजीआई कोतवाली क्षेत्र में शहीद पथ पर रविवार रात करीब 10.30 बजे गुजर रही मुख्यमंत्री की फ्लीट की सुरक्षा व्यवस्था में एक फिर लापरवाही देखने को मिली. सीएम की फ्लीट में एक डीसीएम चालक ने घुसने का प्रयास किया. हालांकि इंटरसेप्टर टीम ने सजगता से उसे रोक दिया. डीसीएम को सीज मुकदमा पंजीकृत कर चालक के खिलाफ कार्रवाई की गई है. डीसीएम चालक नशे में बताया जा रहा है.


इंस्पेक्टर पीजीआई ब्रजेश चंद्र तिवारी ने बताया कि रविवार रात मुख्यमंत्री की फ्लीट गुजर रही थी. इस दौरान निलमथा अंडरपास से निकले डीसीएम चालक ने फ्लीट का सुरक्षा चक्र तोड़ने का प्रयास किया. इस दौरान फ्लीट के साथ चल रही इंटरसेप्टर टीम ने उसे रोक लिया. इसके बाद डीसीएम चालक को हिरासत में ले लिया गया. मेडिकल कराने पर डीसीएम चालक के नशे में होने का पता चला. आरोपी डीसीएम चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरप्तार कर लिया गया. डीसीएम चालक सेवाराम निवासी सेवई, पीजीआई लखनऊ का है.

डीसीएम चालक बस्ती के हार्रैया में सामान उतार कर किसान पथ के रास्ते उतरा था और सेवई स्थित घर गया था. वहां से वापस ट्रांसपोर्टनगर जाने के लिए निकला था. इस दौरान डीसीएम सीज कर चालक के खिलाफ शान्तिभंग की धारा में कार्रवाई की गई है.


लाश वाहन पलटा, 11 लोग घायल


हुसैनगंज के लालकुंआ निवासी लाड़ले अपने रिश्तेदार बाराबंकी के सुबेहा के रहने वाले साजिद (58) का शव वाहन से लेकर अमेठी जिले के शुकुल बाजार जा रहे थे. सोमवार तड़के साढ़े तीन बजे सुल्तानपुर हाईवे पर रहमतनगर गांव के पास सांड से टकराकर शव वाहन पलट गया. इसमें लालकुआं निवासी शफीक (35), जमिला बानो (55), मो. आहद (7), शबीना (50), जुल्फिकार (45), मो. फैजल (27) , बदुरु निशा (40) ,अमीन बानो (20), शफीक हाशमी (35), शेहर बानो (21) , फैसन (14) घायल हो गए. चीख-पुकार सुनकर पेट्रोल पंप पर काम करने वाले कर्मचारियों और ग्रामीण ने वाहन में फंसे लोगों को बाहर निकालकर अस्पातल भेजवाया. सीएचसी से लाड़ले, शफीक और जमिला बानो को सिविल अस्पताल रेफर कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री की फ्लीट के बीच ग्रीन कॉरिडोर बनाकर निकाली एंबुलेंस

यह भी पढ़ें : सीएम की सुरक्षा को लेकर लापरवाह है पुलिस, सात माह में चार बार हो चुकी है चूक

ABOUT THE AUTHOR

...view details