उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ में स्कूल के टॉयलेट में बेसुध मिली 10वीं की छात्रा, अस्पताल में तोड़ा दम

आलमबाग थाना क्षेत्र के चंदननगर में स्थित नवयुग कन्या विद्यालय का मामला. पुलिस ने कहा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मौत का कारण स्पष्ट होगा.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

स्कूल में छात्रा की मौत.
स्कूल में छात्रा की मौत. (Photo Credit: ETV Bharat)

लखनऊ : आलमबाग थाना क्षेत्र के चंदननगर में स्थित नवयुग कन्या विद्यालय में पढ़ने वाली हाईस्कूल की छात्रा की संदिग्ध हालात में मौत हो गई. बताया गया कि छात्रा बाथरूम गई थी. जहां उसे खून की उल्टियां हुईं और वह बेसुध होकर वहीं गिर पड़ी. काफी देर तक छात्रा बाथरूम से बाहर नहीं निकली तो अध्यापिका ने जाकर देखा तो छात्रा बेसुध पड़ी हुई थी. इसके बाद स्कूल प्रशासन ने आननफानन छात्रा को निजी अस्पताल ले गए. जहां डाॅक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह साफ हो सकेगी.



जानकारी के मुताबिक अमेठी निवासी विजय वीर बेटी अनन्या सिंह (16) नवयुग विद्यालय में 10वीं कक्षा की छात्रा थी. विजय वीर के अनुसार अनन्या मां साधना सिंह और दो भाई-बहनों के साथ पीजीआई के डोडा कॉलोनी में रहती थी. अनन्या शनिवार सुबह ऑटो से स्कूल के लिए निकल गई थी. स्कूल पहुंचने के बाद करीब स्कूल से उनके पास फोन आया कि अनन्या की तबीयत खराब हो गई है. उसे अस्पताल ले जा रहे हैं. सभी लोग अस्पताल पहुंच गए. जहां डाॅक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. अनन्या को तीन दिन पहले बुखार हुआ था. शनिवार को राहत महसूस होने पर उसे स्कूल भेजा गया था.


विद्यालय की प्रधानाध्यापिका रेनू दयाल बताया कि अनन्या सुबह स्कूल आई थी. कुछ समय बाद वह बाथरूम में चली गई. समय बीत जाने के बाद जब वह बाथरूम से बाहर नहीं निकली. बाथरूम में जाकर देखा गया तो वह पर वहां बेसुध मिली. उसको तत्काल अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. वहीं आलमबाग इंस्पेक्टर का कहना है कि परिजनों ने किसी भी तरह का कोई आरोप नहीं लगाया है. छात्रा की पहले से तबीयत खराब चल रही थी. पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के वजह की पुष्टि हो सकेगी.

यह भी पढ़ें : आजमगढ़ के स्कूल में छात्रा की मौत के मामले में प्रिंसिपल की गिरफ्तारी के विरोध में शिक्षकों ने निकाला जुलूस

यह भी पढ़ें : स्कूल की छत से गिरकर छात्रा की मौत, पुलिस ने प्रबंधक और नाबालिग छात्र को पकड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details