उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर में लव जिहाद; धर्म परिवर्तन कराकर किशोरी से किया निकाह, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार करने के साथ किशोरी को भी बरामद कर लिया है, अब उसके कोर्ट में बयान दर्ज कराए जाएंगे.

Etv Bharat
धर्म परिवर्तन कराकर किशोरी से किया निकाह. (Photo Credit; ETV Bharat Archive)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

कानपुर: कानपुर साउथ के बाबु पुरवा थाना क्षेत्र अंतर्गत धर्मांतरण का मामला सामने आया है. नाबालिग लड़की का धर्मांतरण कराकर युवक ने निकाह कर लिया. वहीं बाबूपुरवा पुलिस ने शिकायत पर पहले मुकदमा दर्ज किया, फिर शुक्रवार की देर रात आरोपी को गिरफ्तार कर लिया

कानपुर साउथ के बाबू पुरवा थाना क्षेत्र अंतर्गत बीते दिनों एक प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले शख्स की नाबालिग बेटी घर से गायब हो गई थी. इसके बाद बाबू पुरवा पुलिस ने शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया था और मामले की जांच शुरू कर दी थी.

परिजनों ने आरोप लगाया कि मोहल्ले में निहाल नाम का युवक रहता है जो हमारी लड़की को बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया है. साथ ही उसके साथ निकाह भी कर लिया है. इसके बाद बाबूपुरवा पुलिस ने नाबालिग लड़की को बरामद कर लिया. अब उसके बयानों को कोर्ट में दर्ज कराया जाएगा.

एसीपी बाबू पुरवा अंजलि विश्वकर्मा ने बताया कि सूचना प्राप्त हुई थी कि नाबालिग लड़की का धर्मांतरण कराकर उसके साथ निकाह कर लिया गया है. इसके बाद देर रात आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही नाबालिग लड़की को भी बरामद कर लिया गया है. अब उसके कोर्ट में बयान कराए जाएंगे. इसके बाद मुकदमे में और वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ेंःआगरा में 13 साल की बच्ची से रेप; होटल मालिक के बेटे ने की वारदात, विरोध करने पर तानी बंदूक

ABOUT THE AUTHOR

...view details