हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

लोकसभा के 'रण' के लिए JJP तैयार, हरियाणा की सभी 10 सीटों पर प्रभारी, सह प्रभारी नियुक्त

Loksabha Elections 2024 : लोकसभा चुनाव को देखते हुए हरियाणा की जननायक जनता पार्टी पूरी तरह से तैयार नज़र आ रही है. बीजेपी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने की चर्चा के बीच पार्टी ने हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर प्रभारी और सह प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Feb 7, 2024, 10:24 PM IST

Loksabha Elections 2024 JJP Appointed Haryana Loksabha incharges Haryana News
लोकसभा सीटों पर JJP ने नियुक्त किए प्रभारी सह प्रभारी

चंडीगढ़ :लोकसभा के चुनाव अब ज्यादा दूर नहीं है. ऐसे में राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. हरियाणा की बात करें तो जननायक जनता पार्टी यानि जेजेपी(JJP) भी एक्शन मोड में है. आने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए जननायक जनता पार्टी ने सभी 10 लोकसभा सीटों के लिए प्रभारी और सह प्रभारियों की नियुक्तियां कर दी है.

जेजेपी के प्रभारी और सह प्रभारी तैनात : लोकसभा के रण में उतरने को जननायक जनता पार्टी पूरी तरह से तैयार नज़र आ रही है. एक तरफ चर्चाएं चल रही थी कि जननायक जनता पार्टी आने वाले लोकसभा चुनाव को बीजेपी के साथ मिलकर लड़ सकती है, लेकिन इसी बीच चुनाव से पहले बड़ा कदम उठाते हुए जननायक जनता पार्टी (JJP) ने अभी से हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर प्रभारी और सह प्रभारी तैनात कर दिए हैं. जननायक जनता पार्टी के इस ऐलान के बाद अब नई चर्चा शुरू हो गई है कि क्या लोकसभा चुनाव में जननायक जनता पार्टी (JJP) एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ने का मूड बना चुकी है. इस बीच जननायक जनता पार्टी (JJP) ने 26 वरिष्ठ नेताओं को चुनाव तैयारियों की कमान सौंप दी है.

सिरसा में सरदार निशान सिंह प्रभारी :अगर प्रभारियों और सह प्रभारियों की बात करें तो सिरसा लोकसभा क्षेत्र में जेजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह प्रभारी और राष्ट्रीय सचिव अशोक शेरवाल सहप्रभारी होंगे, वहीं हिसार की बात करें तो यहां वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ केसी बांगड़ को प्रभारी और विधायक अमरजीत ढांडा और पवन खरखौदा को सहप्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है. भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट पर राज्य मंत्री अनूप धानक को प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव बृज शर्मा, महिला प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण, सुमित राणा को सहप्रभारी बनाया गया है. अंबाला में विधायक रामकरण काला प्रभारी, वहीं कुलदीप मुलतानी सहप्रभारी होंगे. सोनीपत की बात करें तो यहां राष्ट्रीय संगठन सचिव राजेंद्र लितानी को प्रभारी और बुद्धिजीवी सेल के प्रदेशाध्यक्ष रणधीर चीका और व्यापार सेल के प्रदेशाध्यक्ष सुरेश मित्तल को सहप्रभारी नियुक्त किया गया है.

करनाल में ईश्वर सिंह बने प्रभारी :फरीदाबाद लोकसभा सीट की बात करें तो यहां यूएलबी सेल के प्रदेशाध्यक्ष ऋषिराज राणा को प्रभारी और राष्ट्रीय सचिव राम मेहर ठाकुर को सहप्रभारी बनाया गया है. वहीं गुरुग्राम में चेयरमैन मोहसिन चौधरी प्रभारी और कानूनी सेल के प्रदेशाध्यक्ष बलवान सुहाग के साथ कमलेश सैनी सहप्रभारी होंगी. कुरुक्षेत्र सीट की बात करें तो राष्ट्रीय महासचिव सुरजीत सौंढा को प्रभारी और प्रदेश उपाध्यक्ष देवेंद्र कादियान को सहप्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं करनाल में विधायक ईश्वर सिंह को प्रभारी और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य माया राम रोड को सहप्रभारी बनाया गया है. रोहतक सीट पर विधायक जोगीराम सिहाग प्रभारी और प्रदेश संगठन सचिव विजय गोठड़ा और बीसी सेल के प्रदेशाध्यक्ष धर्मपाल सहप्रभारी होंगे.

ये भी पढ़ें:जेजेपी सुप्रीमो अजय चौटाला का बयान, कहा मेरा बस चले तो दुष्यंत को कल ही बना दूं सीएम, हरियाणा की जनता बनाएगी मुख्यमंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details