उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सपा प्रत्याशी प्रवीण सिंह ऐरन बोले- राहुल गांधी कर रहे त्याग, इस बार लोकतांत्रिक सरकार बनेगी

सपा के बरेली से लोकसभा सीट के प्रत्याशी प्रवीण सिंह ऐरन (SP Candidate Praveen Singh Airan) ने बीजेपी पर हमला बोला. साथ ही राहुल गांधी की न्याय यात्रा का तारीफ की. उन्होंने कहा कि जनता बीजेपी को समझ चुकी है.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 21, 2024, 7:45 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

सपा प्रत्याशी प्रवीण सिंह ऐरन का मोदी सरकार पर हमला

बरेली: समाजवादी पार्टी ने बरेली लोकसभा सीट से प्रवीण सिंह ऐरन को अपना उम्मीदवार बनाया है. प्रवीण सिंह ऐरन ने कहा कि कांग्रेस और सपा की एक ही विचारधारा है. उन्होंने राहुल गांधी की न्याय यात्रा की तारीफ करते हुए कहा कि उनके त्याग का फल जनता जरूर देगी. उन्होंने कहा कि इस बार गठबंधन की सरकार बनेगी. साथ ही कहा कि जनता बीजेपी को समझ चुकी है.

सपा उम्मीदवार प्रवीण सिंह ऐरन ने 2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस का हाथ छोड़ सपा की साइकिल पर पत्नी सुप्रिया ऐरन सहित सवार हो गए थे. प्रवीण सिंह ऐरन 2009 में कांग्रेस की टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़कर सांसद बने थे. उन्होंने बीजेपी के सांसद संतोष कुमार गंगवार को हराया था. इससे पहले भी प्रवीण सिंह ऐरन दो बार विधायक रह चुके हैं.

प्रवीण सिंह ऐरन ने कहा कि सबसे पहले समाजवादी पार्टी के मुखिया का आभार व्यक्त करता हूं और इंडिया गठबंधन होने के बाद और अच्छा रिजल्ट आएगा. उन्होंने अपनी जीत का दावा करते हुए कहा कि जनता जानती है कि समाजवादी पार्टी के प्रवीण सिंह ऐरन और बीजेपी के कैंडिडेट के बीच में मुकाबला होगा. इस बार बड़े अंतर से उनकी जीत होगी. प्रवीण सिंह ऐरन ने कहा कि समाजवादी पार्टी की और कांग्रेस की एक ही विचारधारा होने से और ज्यादा लाभ मिलेगा. कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर लोकतांत्रिक सरकार बनाने का एक विकल्प दिखाई पड़ेगा. उसका फायदा मिलेगा.

सपा उम्मीदवार ने कहा कि मोदी जी के चेहरे के मुकाबले लोकतांत्रिक तरीके से सरकार को चुना जाएगा. वहीं, उन्होंने कहा कि 8 बार से भारतीय जनता पार्टी के सांसद रहे संतोष कुमार गंगवार ने बरेली में विकास के नाम पर कुछ नहीं कराया. वह स्वयं कभी विकास की बात भी नहीं करते हैं. चुनावी मुद्दे के सवाल पर प्रवीण सिंह ऐरन ने कहा कि हमारा नौजवानों के लिए रोजगार सबसे बड़ा मुद्दा रहेगा. औद्योगीकरण और हाईवे का नेटवर्क मजबूत करेंगे.

भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा चुनाव में 370 से ज्यादा सीट लाने के बयान पर प्रवीण सिंह ऐरन ने कहा कि मोदी जी तो कह रहे हैं कि कहीं से कोई घपला हो जाएगा. केंद्रीय फोर्सज को इस्तेमाल कर लेंगे. लेकिन, मुझे नहीं लगता कि ऐसा होगा. चंडीगढ़ में साफ-साफ पकड़े गए हैं कि किस तरह से बेमानी की गई और इस बार भारी अंतर से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार जीतेंगे. उत्तर प्रदेश में राहुल गांधी की न्याय यात्रा को लेकर प्रवीण सिंह ऐरन ने कहा कि राहुल गांधी त्याग कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:सपा-कांग्रेस का गठबंधन पक्का: यूपी में कांग्रेस को 17 सीटें, एमपी में सपा को एक सीट

यह भी पढ़ें:पूर्व सांसद, पूर्व विधायक समेत 100 नेता बीजेपी में शामिल, ऋृचा सिंह और हरिकिशोर ने भी दामन थामा

ABOUT THE AUTHOR

...view details