उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 20, 2024, 11:43 AM IST

ETV Bharat / state

प्रत्याशी बनाए जाने पर अफजाल अंसारी ने अखिलेश यादव को कहा धन्यवाद, चुनाव को लेकर कही ये बात

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने सोमवार को लोकसभा चुनाव 2024 (Lok sabha election 2024) को लेकर 11 और प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. सपा ने गाजीपुर से बसपा सांसद अफजाल अंसारी को प्रत्याशी घोषित किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लोकसभा चुनाव 2024

गाजीपुर : सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने लोकसभा 2024 चुनाव को लेकर अपने 11 और प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. पार्टी ने सोमवार को 11 प्रत्याशियों में से 75 लोकसभा गाजीपुर से बसपा सांसद अफजाल अंसारी को प्रत्याशी घोषित किया है. इसे लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म है.

'मेरे पैरों में बेड़ियां डालकर बेबस किया' :अफजाल अंसारी ने सोमवार को सपा प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के माध्यम से जो सूची आई है और उसमें मेरा नाम है. उसके लिए मैं हृदय से उनका धन्यवाद करता हूं. उन्होंने गाजीपुर के लिए मुझे इस योग्य समझा, गाजीपुर की गरीब जनता की भावनाओं का सम्मान किया है और हम उनकी भावनाओं का सम्मान करेंगे.

चुनाव को लेकर अफजाल अंसारी ने कहा कि अभी तो कोई सामने है ही नहीं. बीजेपी 400 के पार का नारा दे रही है और दूसरी तरफ देखा जाए तो बीजेपी घबराई हुई है. छोटे-छोटे दलों के लिए जिनके लिए दरवाजे बंद हो गए थे अब उनका साथ लिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आज देश नाराज है. देश 205 लाख करोड़ के कर्ज में देश डूबा हुआ है. मेरा नाम तो आपने किसी सूची में देख लिया लेकिन, मेरे खिलाफ कौन आएगा अभी यह आना बाकी है. उन्होंने आरोप लगाया कि मेरे पैरों में बेड़ियां डालकर बेबस किया गया. उन्होंने कहा कि उन बेड़ियों को खोलने का काम उन्होंने न्यायपालिका के माध्यम से किया है. सुप्रीम कोर्ट से फिलहाल राहत मिली हुई है. संसद सदस्यता बहाल की गई. वह चुनाव लड़ने योग्य घोषित हैं. इससे विपक्ष परेशान है.

जनता देगी जवाब :प्रत्याशी के तौर पर मनोज सिन्हा के चुनाव में खड़े होने को लेकर जब सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि अगर ऐसा होता है तो चुनाव रोचक होगा. उन्होंने मनोज सिन्हा का नाम नहीं लेते हुए कहा कि अगर वह आएं तो स्वागत है. अगर अपने वारिस को लाते हैं तो और ज्यादा स्वागत है. अगर भाजपा का नेतृत्व कोई और खिचड़ी पकाता है तो उन्हें गाजीपुर की गरीब जनता पर अटूट विश्वास है, जनता ही इसका जवाब देगी.

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव 2024; सपा ने 11 और सीटों पर उतारे प्रत्याशी, गाजीपुर से अफजाल अंसारी को टिकट

यह भी पढ़ें : अफजाल अंसारी बोले- मेरे खिलाफ साजिश की गई, सरकार ने एक दिन चैन की रोटी नहीं खाने दी

ABOUT THE AUTHOR

...view details