दिल्ली

delhi

हाईटेक मशीनों से हो रही बारापुला और सुनेहरीपुल ड्रेन की डिस‍िल्‍टिंग, 100 से ज्‍यादा कर्मचारी तैनात, LG ने लिया जायजा - LG Saxena Visit Barapullah Drain

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 11, 2024, 6:12 PM IST

Delhi LG Visit Barapula Drain: हाईटेक मशीनों से बारापुला ड्रेन और उसकी दो अन्‍य सहयोगी ड्रेनों सुनेहरीपुल और कुशक ड्रेन की डिस‍िल्‍टिंग किया जा रहा है. रविवार को उप-राज्‍यपाल वीके सक्‍सेना ने इन तीनों ड्रेनों के चल कार्यों का जायजा ल‍िया.

एलजी सक्‍सेना बारापुला ड्रेन का जायजा लेने पहुंचे
एलजी सक्‍सेना बारापुला ड्रेन का जायजा लेने पहुंचे (Etv Bharat)

नई द‍िल्ली:उप-राज्‍यपाल वीके सक्‍सेना ने रविवार को साउथ द‍िल्‍ली की लाइफ लाइन कही जाने वाली बारापूला ड्रेन और उसकी दो अन्‍य सहयोगी ड्रेनों सुनेहरीपुल ड्रेन और कुशक नाला के ड‍िस‍िल्‍ट‍िंग वर्क का जायजा ल‍िया. उपराज्‍यपाल ने इन तीनों ड्रेनों के चल रहे गाद निकालने के कार्यों पर संतोष जताया है. उन्‍होंने अध‍िकार‍ियों को मॉनसून के बाद भी नालों से गाद निकालने और उनकी सफाई का काम जारी रखने के आदेश दिए हैं.

एलजी सक्‍सेना के साथ दौरे में द‍िल्‍ली के चीफ सेक्रेटरी नरेश कुमार, एमसीडी कम‍िश्‍नर अश्‍विनी कुमार, गृह, राजस्‍व एवं शहरी व‍िकास व‍िभाग के अत‍िर‍िक्‍त मुख्‍य सच‍िव मनीष कुमार गुप्‍ता भी प्रमुख रूप से मौजूद रहे. उनका कहना है क‍ि गत 4 अगस्‍त को इन तीनों ड्रेनों का न‍िरीक्षण क‍िया गया था, तब बदहाल स्‍थ‍ित‍ि देखने के बाद इनकी तय समय में सफाई करने के आदेश द‍िए गए थे. आज इन तीनों नालों से गाद न‍िकालने की कार्य प्रगत‍ि का जायजा संतोषजनक पाया गया है.

इन सभी ड्रेनों के अवरूद्ध मार्ग को साफ करने और गाद न‍िकालने के कार्य में हाई-टेक मशीनों से लैस 100 से अधिक कर्मचारी 24 घंटे युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं. इस काम में सभी एजेंसियां पूरे तालमेल के साथ सामूहिक प्रयासों में जुटी है. इसके पर‍िणाम सप्ताहभर में 700 मीट्रिक टन से ज्‍यादा गाद हटाने का काम क‍िया गया है. साथ ही भारी गाद, कीचड़ से भरी और बंद नालियों के चैनलों को भी खोला जा सका है. इसके बाद अब इन चैनलों से पानी का प्रवाह बना है.

एलजी सक्‍सेना ने जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम के पास डीटीसी डिपो, लोधी रोड का भी रूक कर जायजा ल‍िया और अधिकारियों को ढके हुए नालों से पानी के फ्लो के लिए स्थायी समाधान निकालने के निर्देश दिए. उप-राज्‍यपाल ने सभी एजेंसियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए हैं क‍ि मॉनसून के बाद भी नालों से गाद निकालने और सफाई का काम जारी रखें.

ये भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details