उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चंपावत के लोहाघाट में बच्चे को आंगन से उठा ले गया गुलदार, गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती

बागेश्वर, उधमसिंह नगर के बाद चंपावत में गुलदार का हमला, लोहाघाट में घर के आंगन से तीन वर्षीय बच्चे को उठा ले गया लेपर्ड

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

CHAMPAWAT LEOPARD ATTACK
लोहाघाट में गुलदार का अटैक (FILE PHOTO ETV Bharat)

चंपावत: पहाड़ से लेकर मैदान तक गुलदार लोगों के लिए मुसीबत बन रहे हैं. जंगलों से निकल कर गुलदार लोगों के घरों तक पहुंच रहे हैं. गुरुवार को एक ही दिन में गुलदारों ने दो घटनाओं में दो मासूमों की जान ले ली थी. बागेश्वर जिले की कांडा तहसील में गुलदार ने 3 साल की बच्ची को मार डाला था. उधर उधमसिंह नगर जिले के नानकमत्ता इलाके में 14 साल के किशोर को भी गुलदार ने अपना निवाला बना लिया था.

लोहाघाट में बच्चे को उठा ले गया गुलदार: ताजा घटना चंपावत जनपद से सामने आई है. यहां शुक्रवार देर शाम लोहाघाट में रायकोट कुंवर गांव में घर के आंगन में खेल रहे तीन वर्षीय एक बच्चे पर गुलदार ने हमला बोल दिया. गुलदार को हमला करते देख परिवार वाले उसके पीछे दौड़े. किसी तरह से गुलदार के जबड़े से बच्चे को छुड़ाया. घायल बच्चे को गंभीर हालत में जिला अस्पताल चंपावत रेफर किया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है. घटना की सूचना वन विभाग को दी गई है. वन विभाग की टीम ने आसपास के क्षेत्र में गश्त बढ़ाई है.

गुलदार के हमले से बच्चा घायल: बताया जा रहा की लोहाघाट के राईकोट कुंवर गांव में शुक्रवार देर शाम तीन वर्षीय आरव पुत्र ईश्वर सिंह कुंवर को गुलदार घर की सीढ़ियों से उठा ले गया. बच्चे के चिल्लाने की आवाज सुन परिजन और ग्रामीण गुलदार के पीछे भागे, शोरगुल कर रहे लोगों को पीछा करते देख गुलदार करीब 200 मीटर बच्चे को खेत में छोड़ जंगल की ओर भाग गया. आनन फानन में परिजन घायल बच्चे को लोहाघाट उप जिला चिकित्सालय इलाज के लिए लाए. डॉक्टर अजीम ने गंभीर रूप से घायल बच्चे का प्राथमिक उपचार कर जिला चिकित्सालय चंपावत रेफर कर दिया. डॉक्टर के मुताबिक बच्चे के सर और चेहरे पर काफी गंभीर घाव हैं. बच्चे की हालत स्थिर बनी हुई है.

गुलदार को पकड़ने की मांग: गुलदार के हमले के बाद से ग्रामीणों में भारी आक्रोश है. राईकोट के ग्राम प्रधान प्रदीप कुंवर ने बताया कि घर के पास गुलदार के हमले काफी गंभीर बात है. ग्रामीण दहशत में आ गए हैं. ग्राम प्रधान और ग्रामीणों ने वन विभाग और प्रशासन से गुलदार को पकड़ने की मांग की है.
ये भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details