राजस्थान

rajasthan

हाईवे पर LPG से भरे टैंकर में लीकेज, 3 घंटे बाद किया गया काबू - Leakage in LPG Tanker

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 29, 2024, 6:22 PM IST

सिरोही में कांडला हाईवे पर एक एलपीजी गैस के टैंकर से लीकेज शुरू हो गया. मौके पर पहुंची पुलिस और टीम ने मिलकर 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद लीकेज पर काबू पाया.

एलपीजी गैस के टैंकर से लीकेज
एलपीजी गैस के टैंकर से लीकेज (ETV Bharat Sirohi)

एलपीजी गैस के टैंकर से लीकेज (ETV Bharat Sirohi)

सिरोही :जिले में कांडला हाईवे पर मंडार टोल नाका से 500 मीटर दूरी पर सोमवार को कांडला से जिंद (हरियाणा) जा रहा एलपीजी से भरा एचपी गैस के टैंकर में लीकेज होने लगा. ड्राइवर ने टैंकर को सड़क किनारे पर रोका और प्रशासन को सूचना दी गई. मौके पर एसडीएम सुबोध सिंह चारण, वृत्त अधिकारी रूपसिंह इन्दा, तहसीलदार स्नेहदीप सांदु, मंडार एसएचओ रविंद्रपाल सिंह समेत पुलिस जाप्ता पहुंचा. पुलिस ने कांडला हाईवे पर दोनों तरफ से यातायात रोका और एचपीसीएल बॉटलिंग प्लांट पिण्डवाड़ा और गेल इंडिया आबूरोड की टीमों को मौके पर बुलाया गया.

मण्डार थानाधिकारी रविंद्र सिंह राजपुरोहित ने बताया कि टैंकर के लीकेज होने की सूचना मिलने पर पुलिस जाप्ता मौके पर भेजा गया, जहां यातायात को रोक कर डाइवर्ट किया गया. मौके पर दमकल वाहनों को बुलाया गया. साथ ही तकनीकी कर्मचारियों को बुलाकर लीकेज बंद कराया गया, जिसके बाद सबने राहत की सांस ली.

इसे भी पढ़ें.11 केवी हाईटेंशन लाइन टूट कर दुकानों पर गिरी, आग लगने से लाखों का नुकसान - Fire in kota

आस पास के क्षेत्र को कराया खाली :टैंकर से गैस लीकेज होने के चलते प्रशासन ने आस पास के 500 मीटर दायरे में होटल ढाबों सहित खेत व घरों को खाली करवाया, जिससे कि दुर्घटना होने पर बचा जा सके. साथ ही प्रचार के माध्यम से लोगों को आग नहीं जलाने की अपील की गई. बता दें कि करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद लीकेज पर काबू पाया गया और उसके बाद हाईवे पर यातायात सुचारु किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details