हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

HRTC का वीडियो बनाओ प्रतियोगिता, दूसरे स्थान पर लाहौल का बारालाचा दर्रा, डिप्टी सीएम ने शेयर किया वीडियो

HRTC का वीडियो बनाओ प्रतियोगिता में लाहौल का बारालाचा दर्रा दूसरे स्थान पर आया है. हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने अपने सोशल मीडिया पर इस वीडियो को अपलोड किया है. पढ़िए पूरी खबर...

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jan 27, 2024, 8:04 PM IST

Etv Bharat
HRTC का वीडियो बनाओ प्रतियोगिता

कुल्लू:हिमाचल प्रदेश के दुर्गम इलाको में जहां हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) बस ग्रामीणों को अपनी सेवाएं दे रही है. वहीं, एचआरटीसी के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों का सफर भी सुहाना हो रहा है. ऐसे में एचआरटीसी बस द्वारा वीडियो बनाओ प्रतियोगिता भी चलाई गई है. जिसमें जिला लाहौल स्पीति का बारालाचा दर्रा पूरे हिमाचल प्रदेश में वीडियो बनाओ प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर आया है.

वहीं, हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने इसे अपनी सोशल मीडिया पर भी जारी किया है. अपने पोस्ट में उन्होंने कहा कि एचआरटीसी लगातार हिमाचल प्रदेश में पूरी तत्परता के साथ कार्य कर रही है और बारालाचा दर्रे से गुजरती हुई एचआरटीसी बस का वीडियो प्रदेश में दूसरे स्थान पर आया है. इससे पहले किन्नौर जिला के दुर्गम इलाके से गुजरती हुई एचआरटीसी बस का वीडियो पहले स्थान पर आया था. उसे भी उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने अपने सोशल मीडिया पर अपलोड किया था.

ऐसे में अब एचआरटीसी बस के दुर्गम इलाकों से गुजरते हुए वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं. गौरतलब है कि हिमाचल पथ परिवहन निगम के 50 साल पूरे होने पर इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है और इस तरह के फोटो व वीडियो को भी सहेजा जा रहा है. साल 1974 में निगम के मात्र 379 रूट थे और दिसंबर 2018 तक ये संख्या बढ़कर 2850 हो गई. वहीं, मौजूदा समय में हिमाचल पथ परिवहन निगम के बेड़े में 3358 बसे हैं और निगम के 31 डिपो इस समय करीब 2573 रूट संचालित कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:कुल्लू में बाल-बाल बचे यात्री, एक जगह सड़क से फिसली जीप, दूसरी जगह खाई में लटकी बस

ABOUT THE AUTHOR

...view details