राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के आह्वान पर आज सुल्तानपुर कस्बा बंद, जानिए कारण - Congress Workers Protest

कोटा के सुल्तानपुर कस्बे में रविवार को पूर्ण रूप बाजार बंद रखे गए हैं. कांग्रेस कार्यकर्ता कई मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

आज सुल्तानपुर कस्बा बंद
आज सुल्तानपुर कस्बा बंद (ETV Bharat Kota)

कोटा : जिले के सुल्तानपुर कस्बे में पिछले एक माह से सफाई नहीं होने और सफाई कर्मियों के वेतन की मांग के समर्थन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से पिछले चार दिनों से सुल्तानपुर में धरना दिया जा रहा है. शनिवार से कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भूख हड़ताल शुरू की और रविवार को सुल्तानपुर कस्बे के बाजार को बंद करने का आव्हान किया गया है.

कांग्रेस नेता दिलीप शर्मा ने आरोप लगाया कि सुल्तानपुर में पिछले एक माह से सफाई व्यवस्था चौपट है, जिसके चलते शहर में जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं. त्योहार का समय चल रहा है और सुल्तानपुर नगरी गंदगी की नगरी बना हुआ है. इसके विरोध में और सफाई कर्मचारियों को वेतन दिलाने की मांग को लेकर सुल्तानपुर में यह धरना प्रदर्शन और हड़ताल की जा रही है. इसके समर्थन में रविवार को सुल्तानपुर कस्बे के बाजार पूर्ण रूप से बंद हैं. बंद को लेकर नगर के व्यापारियों ने पूर्ण समर्थन देते हुए स्वेच्छा से बाजार बंद रखा है.

आज सुल्तानपुर कस्बा बंद (वीडियो ईटीवी भारत कोटा)

पढ़ें.दुकानों के बाहर कचरा डाल गए सफाई कर्मी, चारों तरफ लगा गंदगी का ढेर

उन्होंने शहर में दीपावली से पूर्व सफाई व्यवस्था दुरुस्त करवाने और सफाई कर्मचारियों को उनका बकाया वेतन दिलाने की मांग की है. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ नगर के व्यापारियों का पूर्ण साथ मिल रहा है. कांग्रेस नेता दिलीप शर्मा ने बताया कि नगर के बाजार बंद करके शहर के चौपट सफाई व्यवस्था का विरोध किया है. जब तक शहर की सफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं हो जाती और सफाई कर्मियों के वेतन को लेकर कोई बात नहीं बनती तब तक धरना प्रदर्शन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details