छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

किशोर कुमार की पुण्यतिथि, मंत्री श्यामबिहारी ने गुनगुनाए नगमें

किशोर कुमार की पुण्यतिथि पर उन्हें मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल ने याद किया.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

Minister Shyambihari hummed songs
मंत्री श्यामबिहारी ने गुनगुनाएं नगमें (ETV Bharat Chhattisgarh)

मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर :मनेंद्रगढ़ जिला मुख्यालय के प्रतिष्ठित विमल श्री सभागार में 13 अक्टूबर को संगीत सम्राट स्वर्गीय किशोर कुमार की 37वीं पुण्यतिथि मनाई गई.इस अवसर पर भव्य संगीत संध्या का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का नाम 'एक शाम किशोर कुमार के नाम' रखा गया था. जहां जिले भर से आए संगीतकारों और कलाकारों ने स्वर्गीय किशोर कुमार को गीतों के माध्यम से अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की.इस विशेष आयोजन में छत्तीसगढ़ राज्य के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल और नगरपालिका अध्यक्ष प्रभा पटेल बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे. दोनों ने किशोर कुमार के संगीत के प्रति अपने आदर और प्रेम को साझा करते हुए इस संगीतमय संध्या को अनूठा बताया.



कलाकारों की अनूठी प्रस्तुति :कार्यक्रम में जिले भर के कलाकारों ने किशोर कुमार के यादगार गीत प्रस्तुत किए. ‘मेरे सपनों की रानी’, ‘ये शाम मस्तानी’, ‘आने वाला पल जाने वाला है’ जैसे गीतों ने श्रोताओं का मन मोह लिया. कलाकारों ने अपनी गायकी से ना केवल किशोर कुमार की यादों को ताजा किया, बल्कि उनकी प्रतिभा को भी श्रद्धांजलि दी.

किशोर कुमार की पुण्यतिथि (ETV Bharat Chhattisgarh)

मंच पर स्वास्थ्य मंत्री का अलग अंदाज :कार्यक्रम का खास आकर्षण स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल रहे.जिन्होंने मंच पर आकर किशोर कुमार के गीत गाए. 'पल पल दिल के पास' गीत गाकर मंत्री ने श्रोताओं को भावुक कर दिया. मंत्री जायसवाल ने किशोर कुमार को अपना प्रेरणा स्रोत बताते हुए कहा कि उनकी आवाज और गीतों का जादू आज भी उतना ही प्रासंगिक है जितना उनके दौर में था.कार्यक्रम के समापन पर मंत्री जायसवाल ने आयोजकों को बधाई दी और किशोर कुमार की विरासत को संजोने के इस प्रयास की सराहना की.

सूरजपुर में डबल मर्डर के बाद हंगामा, भीड़ ने फूंका आरोपी का घर, एसडीएम जान बचाकर भागे

बदमाश ने पुलिसकर्मी पर फेंका खौलता तेल, आरक्षक बुरी तरह झुलसा
नशा करने पर दिया ताना, कलयुगी बेटे ने मां को मौत के घाट उतारा
Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details