मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

900 एकड़ की खड़ी फसल होगी तहस नहस, जानिए क्यों किसानों के साथ प्रशासन किया ऐसा - Khandwa Big Action Encroachment

खंडवा के नहारमाल के जंगल में वन विभाग और पुलिस प्रशासन द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जा रही है. प्रशासन ने करीब 100 एकड़ जमीन से अतिक्रमण हटवाया. अभी 900 एकड़ जमीन से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई जारी है. करीब 1000 एकड़ जमीन पर अवैध तरीके से मक्का तुवर और सोयाबीन की खेती की जा रही थी.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 8, 2024, 10:57 PM IST

Updated : Jul 8, 2024, 11:02 PM IST

KHANDWA BIG ACTION ENCROACHMENT
अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई (ETV Bharat)

खंडवा। जिले के गुडी रेंज के नहारमाल में जंगल को अतिक्रमण मुक्त करने की प्रशासन द्वारा कार्रवाई की गई. पांच जेसीबी और तीन ट्रैक्टर से करीब 100 एकड़ जमीन पर लगी मक्का, तुवर और सोयाबीन की फसल को नष्ट किया गया. करीब 500 से अ​धिक वन और पुलिस विभाग के अ​धिकारी व कर्मचारियों ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है.

जेसीबी मशीन और ट्रैक्टरों से फसल को हटाया गया (ETV Bharat)

सुरक्षा के मद्देनजर हथियारबंद पुलिस कर्मी तैनात

सख्ती के साथ बंदूक की नोक पर वन विभाग ने जमीन को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए अ​भियान छेड़ा है. एसीएफ संदीप वास्कले, एसडीएम बजरंग सिंह बहादूर और हेडक्वाटर डीएसपी अनिल चौहान जिले के सभी ग्रामीण थानों के प्रभारी व पुलिस कर्मियों को लेकर नहारमाल पहुंचे थे. हथियारों से लेस पुलिसकर्मी और वन कर्मचारियों ने नजर रखी.

मक्का, तुवर और सोयाबीन की फसल बर्बाद

बीट क्रमांक 745 में अतिक्रमण कर कब्जे धारियों ने मक्का, तुवर और सोयाबीन की फसल लगा रखी थी. अधिकारियों ने जेसीबी और तीन ट्रैक्टर से फसल को नष्ट करवाया. शाम पांच बजे तक केवल 100 एकड़ जमीन ही अतिक्रमण मुक्त हो पाई. यहां लगी फसल को रौंद दिया गया. करीब एक हजार हेक्टेयर में अतिक्रमण कर की जा रही खेती को नष्ट करने के लिए पांच जेसीबी और तीन ट्रैक्टरों का इस्तेमाल किया गया.

यहां पढ़ें...

शिकारपुरा में करीब 25 मकानों के पक्के अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, नगर निगम की बड़ी कार्रवाई

सिटी सेंटर में अवैध कब्जा हटाने पहुंचे निगम के अमले पर हमला, अतिक्रमणकारियों ने जड़े थप्पड़

अतिक्रमण के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी

डीएफओ राकेश कुमार डामोर ने कहा कि "नहारमाल बीट को अतिक्रमण मुक्त करने की कार्रवाई की जा रही है. पहले दिन 100 एकड़ जमीन पर लगी फसल को नष्ट किया गया है. यहां बड़े क्षेत्र में अतिक्रमण कर खेती की जा रही थी. अभी भी करीब 900 एकड़ जमीन में फसल लहलहा रही है. पूरी तरह से अतिक्रमण मुक्त करने के लिए लगातार कार्रवाई की जाएगी."

Last Updated : Jul 8, 2024, 11:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details