छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कवर्धा जेल में कैदी की मौत पर बढ़ा बवाल, पुलिस ने जांच की कही बात - Kawardha jail prisoner death

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Sep 18, 2024, 10:24 PM IST

Updated : Sep 18, 2024, 10:48 PM IST

कवर्धा जिला जेल में कैदी की मौत पर बवाल बढ़ गया है. यहां लोहारीडिह आगजनी केस में बंद विचाराधीन बंदी की मौत हो गई. मृतक के परिजनों ने पुलिस पर इलाज न कराने का आरोप लगाया है. वहीं कांग्रेसियों ने पुलिस और राज्य सरकार को इस मामले में घेरा है.

Kawardha district jail
कवर्धा जिला जेल (ETV Bharat)

कवर्धा में कैदी की मौत पर बवाल (ETV Bharat)

कवर्धा:जिले के लोहारीडिह अग्निकांड मामले में जेल में बंद 69 आरोपियों में से एक आरोपी प्रशांत साहू की बुधवार सुबह जिला जेल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. घटना के बाद मृतक को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल लाया गया. घटना की जानकारी के बाद कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया. भारी संख्या में कांग्रेस नेता और डोंगरगांव विधायक दलेश्वर साहू जिला अस्पताल पहुंचे. इस दौरान सभी ने राज्य सरकार पर निशाना साधा.

परिजन ने न्यायिक जांच की मांग की: विरोध बढ़ता देख पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को किसी तरह शांत कराया. शाम 5 बजे मृतक के परिजन कवर्धा पहुंचे. मृतक के भाई ने पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया. साथ ही मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराने और न्यायिक जांच की मांग की. इस मामले में साहू संघ के पीलूराम साहू ने कहा कि, "हमारे समाज के एक शख्स को गिरफ्तार किया गया था. उसकी जेल में मौत हो गई है. हम जांच की मांग करते हैं."

"जिस दिन आगजनी की घटना हुई ,उस दिन ना तो मेरा भाई प्रशांत साहू मौजूद था, ना ही मैं वहां मौजूद था. उसके बावजूद पुलिस ने मेरे भाई को घर से गिरफ्तार किया. प्रशांत समेत 69 लोगों की पुलिस ने बर्बरतापूर्ण पिटाई की. इससे प्रशांत साहू गंभीर रुप से घायल हुआ था. इलाज नहीं मिलने के कारण उसकी मौत हो गई. पुलिस उसे बीमार बता रहे हैं, जबकि उसे कोई बीमारी नहीं थी. इस मामले में हम न्यायिक जांच की मांग करते हैं." -परमेश साहू, मृतक का भाई

"आज सुबह प्राशंत साहू की जेल में मौत हुई है. शव को पोस्टमार्टम के लिए लाया गया है. मजिस्ट्रेट और परिजनों की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम किया गया. रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारण का खुलासा होगा." -प्रतीक चतुर्वेदी, डीएसपी, कवर्धा

कांग्रेस का पुलिस और सरकार पर बड़ा आरोप: इस पूरे मामले में डोंगरगांव विधायक दलेश्वर साहू ने पुलिस और सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. कांग्रेस विधायक ने कहा कि, "पुलिस ने प्रशांत साहू की पिटाई की, जिससे उसकी मौत हुई है. वहीं पुलिस ने बेकसूरों को घर से निकाल कर गिरफ्तार किया है." इस पूरे मामले में अब तक बीजेपी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

स्वतंत्रता दिवस के दिन महासमुंद जिला जेल में बंद विचाराधीन कैदी की मौत, मचा हड़कंप - prisoner death in Mahasamund
पेंड्रारोड जिला जेल में विचाराधीन कैदी की मौत, परिजनों ने लगाया मारपीट का आरोप - Undertrial prisoner dies in Pendra
बालोद उप जेल में विचाराधीन कैदी की मौत ने पकड़ा तूल, न्यायिक जांच की मांग तेज - Death of prisoner in Balod sub jail
Last Updated : Sep 18, 2024, 10:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details