उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मोबाइल चोरी के मामले में पुलिस ने जेल भेजने की दी धमकी तो किशोर ने दे दी जान - kanpur suicide case

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 14, 2024, 9:25 AM IST

कानपुर के महाराजपुर थाना क्षेत्र में एक 16 वर्षीय किशोर (Kanpur Suicide Case) ने पुलिस की मार से आहत होकर खुदकुशी कर ली. परिजनों के अनुसार गांव के युवक ने मोबाइल चोरी का आरोप लगाने के बाद पुलिस घर आई थी.

सुसाइड समस्या का समाधान नहीं.
सुसाइड समस्या का समाधान नहीं. (Photo Credit-Etv Bharat)

कानपुर :महाराजपुर थाना क्षेत्र में 16 वर्षीय नाबालिग ने गुरुवार को आत्महत्या कर ली. परिजनों का कहना है कि गांव के रहने वाले एक लड़के का मोबाइल चोरी हो गया था. आरोप उनके बेटे पर लगा था. पुलिस ने घर आकर किशोर को थप्पड़ मार दिया. इसके अलावा मोबाइल न मिलने पर जेल में डालने की धमकी भी दी. इससे आहत होकर उसने आत्महत्या कर ली. पुलिस ने फॉरेंसिक टीम की मदद से घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

सुसाइड समस्या का समाधान नहीं. (Photo Credit-Etv Bharat)

महाराजपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत गौरैया छतीमरा निवासी राजेंद्र पाल ने बताया कि उचटी गांव निवासी अमरनाथ सविता का मोबाइल मैदान में खेलने के दौरान चोरी हो गया था. फील्ड में सभी लड़के मैच खेल रहे थे. वहीं पर उनका 16 वर्षीय बेटा मवेशियों को चरा रहा था. इसके चलते अमरनाथ ने उनके बेटे पर मोबाइल चोरी का आरोप लगा दिया. पुलिस में शिकायत भी दर्ज करा दी. बुधवार शाम को कुलगांव चौकी पुलिस के दो दारोगा घर पहुंचे थे. उन्होंने बेटे से पूछताछ की थी. इस दौरान थप्पड़ भी मारे. 24 घंटे के अंदर मोबाइल वापस न करने पर जेल भेजने की धमकी दी थी. जेल की बात से आहत होकर बेटे ने गुरुवार सुबह गांव के बाहर खुदकुशी कर ली.

एसीपी क्राइम मोहसिन खान ने बताया कि महाराजपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत गोरिया गांव के एक किशोर ने आत्महत्या कर ली है. पुलिस और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची थी. फोरेंसिक टीम की मदद से साक्ष्य जुटाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. घटना की गंभीरता से जांच पड़ताल की जा रही है. परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें : सट्टा और ऑनलाइन गेम में गंवाए लाखों रुपये, पिता ने डांटा तो दे दी जान

यह भी पढ़ें : पत्नी गई मायके तो वियोग में लाइव वीडियो बनाते हुए फंदे पर लटका पति

ABOUT THE AUTHOR

...view details