हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

शपथ ग्रहण से पहले जारी होंगे 25 हजार नौकरियों के परिणाम, ज्वाइनिंग लेटर भी होंगे जारी- नायब सैनी

Government jobs in Haryana: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि जल्द ही 25 हजार पदों की भर्ती के परिणाम घोषित किए जाएंगे.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

job recruitment in Haryana
job recruitment in Haryana (Nayab Saini Social Media X)

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि हमारी सरकार युवाओं के कल्याण के लिए सदैव अग्रणी रही है और इसी कड़ी में जल्द ही 25 हजार पदों की भर्ती के परिणाम घोषित किए जाएंगे. जल्द ही ज्वाइनिंग लेटर भी जारी किए जाएंगे. सीएम ने कहा कि मैं शपथ बाद में लूंगा और युवाओं के नौकरी के ज्वाइनिंग लेटर पहले जारी होंगे. सीएम ने कहा कि हमने पिछले 10 वर्षों में बिना पर्ची व खर्ची की सरकार को चलाया है.

जल्द जारी होंगे 25 हजार पदों की भर्ती के परिणाम: नायब सैनी ने कहा कि पिछले कार्यकाल के दौरान जब से मुझे मुख्यमंत्री के रूप में जिम्मेदारी मिली. तब मैंने 50 हजार युवाओं को नई नौकरी देने की बात कही. इन 50 हजार में से 15 हजार युवाओं को पिछले कार्यकाल में ज्वाइनिंग लेटर दे दिए गए थे. जब हम 25 हजार युवाओं को ज्वाइनिंग लेटर देने के लिए तैयार थे. तब विपक्ष कोर्ट में चला गया और चुनाव आयोग को भी पत्र लिखा कि अभी चुनाव के दौरान ये परिणाम नहीं निकल सकते.

ज्वाइनिंग लेटर जल्द होंगे जारी: इस संबंध में चुनाव आयोग ने पत्र जारी किया कि जब तक चुनाव नहीं हो, तब तक परिणाम घोषित नहीं किये जाएं. उन्होंने कहा कि तब मैंने घोषणा की थी कि मैं शपथ बाद में लूंगा और युवाओं को नौकरी के ज्वाइनिंग लेटर पहले जारी होंगे. उन्होंने कहा कि ये परिणाम जल्द जारी कर दिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार युवाओं की हितैषी सरकार है और हम युवाओं के कल्याण के लिए लगातार कार्य करते रहे हैं और उन्हें आगे बढ़ाना हमारी सरकार की प्राथमिकता है.

नायब सैनी का कांग्रेस पर निशाना: मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पार्टी पर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने युवाओं के सपनों को चूर-चूर करने का काम किया और परिणाम घोषित करने में पाबंदी लगाई. उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह में हम इन सभी युवाओं और उनके परिवारों को आमंत्रित करेंगे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश और प्रदेश को विकास के पथ पर लगातार गति देने के लिए प्रतिबद्ध है और इसी दिशा में युवाओं को हमारी सरकार रोजगार देने का काम करेंगी.

'हरियाणा में डबल इंजन की सरकार': नायब सैनी ने कहा कि हरियाणा में डबल इंजन की सरकार काम कर रही है, जिसके अंतर्गत स्टार्टअप इंडिया, मेक इन इंडिया व प्रधानमंत्री मुद्रा योजना जैसे कई कार्यक्रमों के तहत युवाओं को अपने पैरों पर खड़ा करने का काम लगातार जारी है ताकि वे अपने व अपने परिवार को आगे बढ़ा सकें. उन्होंने कहा कि हम चाहते है कि हरियाणा का युवा नौकरी देने वाला बनें और इस संबंध में हम नीतियां निर्धारित करते रहेंगे.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में 54 हजार सरकारी नौकरियों का रास्ता साफ, CET को मिली मंजूरी, दिसंबर तक प्रक्रिया पूरी करने की सिफारिश

ABOUT THE AUTHOR

...view details