झारखंड

jharkhand

दुमका बंद का असरः झामुमो कार्यकर्ताओं ने बाजार कराया बंद, ईडी द्वारा सीएम के खिलाफ की जा रही कार्रवाई का विरोध

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 27, 2024, 10:23 AM IST

Updated : Jan 27, 2024, 10:41 AM IST

JMM protest in Dumka. दुमका में जेएमएम के बंद असर नजर आ रहा है. शनिवार सुबह झामुमो कार्यकर्ताओं ने दुमका बाजार बंद कराया. कार्यकर्ता ईडी द्वारा सीएम के खिलाफ की जा रही कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं.

JMM workers closed Dumka market
सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ ईडी जांच के विरोध में झामुमो कार्यकर्ताओं ने दुमका बाजार कराया बंद

दुमका में जेएमएम के बंद असर

दुमकाः ईडी की कार्रवाई को लेकर सत्ताधारी दल झामुमो काफी मुखर है. अपने नेता सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ ईडी द्वारा की जा रही कार्रवाई को लेकर पार्टी कार्यकर्ता लगातार विरोध जता रहे हैं. इसी कड़ी में उन्होंने शनिवार को दुमका बंद का आह्वान किया है. दुमका बंद का असर सुबह से ही देखा जा रहा है. हाथों में बैनर पोस्टर और लाठी लेकर झामुमो कार्यकर्ताओं ने दुमका बाजार बंद कराया. उन्होंने एकजुट होकर ईडी द्वारा सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ की जा रही कार्रवाई का विरोध जताया और जमकर नारेबाजी की.

ईडी के द्वारा झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ की जा रही कार्रवाई के विरोध में झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए हैं और उन्होंने दुमका बाजार बंद करा दिया. झामुमो कार्यकर्ता हाथ में पार्टी का झंडा लेकर शहर के सभी इलाकों में घूम-घूमकर व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को बंद कराया. उन्होंने केंद्र सरकार, भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ नारेबाजी की. इसके साथ ही ईडी की मनमानी नहीं चलेगी, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अपमानित करना बंद करो, जैसे नारे लगाए.

क्या कहते हैं पार्टी नेताः झारखंड मुक्ति मोर्चा जिला इकाई के प्रवक्ता अब्दुल सलाम अंसारी का कहना है कि कुछ दिन पहले जब ईडी ने मुख्यमंत्री आवास पर हेमंत सोरेन से लंबी पूछताछ कर ली थी फिर नया समन क्यों दिया गया. उनका कहना है कि सीएम हेमंत सोरेन को विकास कार्यों से रोका जा रहा है. हम लोग चुप बैठने वाले नहीं हैं. यह हमारा सांकेतिक बाजार बंद है. अगर हमारे नेता हेमंत सोरेन को अपमानित और प्रताड़ित किया जाएगा तो आगे हमलोग और चक्का जाम करेंगे और आर्थिक नाकेबंदी भी कर देंगे.

Last Updated : Jan 27, 2024, 10:41 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details