झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Election 2024: सिमरिया सीट से झामुमो प्रत्याशी मनोज चंद्रा ने भरा पर्चा, ईटीवी भारत से खास बातचीत में मुद्दों पर की बात

चतरा के सिमरिया सीट से झामुमो प्रत्याशी मनोज चंद्रा ने नामांकन किया. ईटीवी भारत के साथ खास बातचीत में उन्होंने चुनावी मुद्दों पर बात की.

JMM candidate Manoj Chandra filed nomination in Chatra for Jharkhand assembly elections 2024
चतरा में झामुमो प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार (Etv Bharat)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

चतरा: झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रत्याशी मनोज कुमार चंद्रा ने मंगलवार को सिमरिया अनुमंडल कार्यालय में अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन के पूर्व ढोल बाजे के साथ कार्यकर्ताओं और समर्थकों की रैली निकाली. झामुमो प्रत्याशी ने सिमरिया चौक स्थित संकट मोचन हनुमान मंदिर में माथा ठेका, सुभाष चौक के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इसके बाद भारी भीड़ के साथ अनुमंडल कार्यालय पहुंचे.

सिमरिया अनुमंडल कार्यालय में निर्वाची पदाधिकारी सन्नी राज के समक्ष अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन के बाद अनुमंडल मुख्यालय के हर्षनाथपुर मैदान में एक विशाल जनसभा का आयोजन किया गया. नामांकन सभा में गांडेय विधायक कल्पना सोरेन, केंद्रीय महासचिव संजीव बेदिया, मंत्री फागु बेसरा सहित इंडिया गठबंधन के बड़ी संख्या में दिग्गज नेता शामिल हुए. जहां नेताओं ने जनसभा को संबोधित किया. इससे पहले मनोज चंद्रा ने ईटीवी भारत के साथ खास बातचीत की.

ईटीवी भारत के साथ खास बातचीत करते झामुमो प्रत्याशी (ETV Bharat)

झामुमो प्रत्याशी मनोज चंद्रा ने कहा कि जनता ने इस बार अपना जनाधार झामुमो अर्थात झारखंड के विकास को देने का फैसला लिया है‌. सिमरिया विधानसभा की जनता को वोट देने के नाम पर अब तक सिर्फ ठगने का प्रयास किया गया है लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. जनता ने मत दिया तो इस बार सिमरिया विधानसभा का ऐतिहासिक विकास होगा. पिछले 15 साल से सिमरिया विधानसभा के मूल मुद्दों को यहां के जनप्रतिनिधियों ने दरकिनार किया है, जिसके कारण आमजनों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है.

हर्षनाथपुर मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए गांडेय विधायक कल्पना मुर्मू सोरेन ने विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि एनडीए गठबंधन आरक्षण और संविधान को कुचलना चाहती है, धर्म और संप्रदाय के नाम पर विद्वेष फैलाना चाहती है, आदिवासियों का स्कूल बंद किया, झारखंड का पैसा भाजपा शासित राज्यों में बांट दिया. वह झारखंड का कभी भला नहीं कर सकते, वे सिर्फ लूट खसोट की राजनीति जानते हैं.

झामुमो की सरकार ने माताओं-बहनों का ख्याल रखा. सावित्री फुले योजना और मंईयां योजना से उनका भला किया. कोरोना काल में मजदूरों को विदेश से लेकर आए. हर जाति धर्म और वर्ग का ख्याल रखा, किसी को भूख से मरने नहीं दिया. झामुमो की सरकार ही प्रदेश का समग्र विकास कर सकती है. उन्होंने एक बार फिर झामुमो को समर्थन देने की अपील की. इस जनसभा को फागु बेसरा, संजीव वेदिया सहित गठबंधन के कई नताओं ने भी संबोधित किया.

नामांकन के बाद झामुमो प्रत्याशी की सभा में विधायक कल्पना सोरेन (ETV Bharat)

इंडिया गठबंधन के झामुमो प्रत्याशी मनोज कुमार चंद्रा ने आमजनों से आशीर्वाद मांगा और कहा है कि सिमरिया विधानसभा क्षेत्र के आवाम के लिए मेरे पिता स्वर्गीय रामचंद्र राम ने पिछले 35 वर्षों तक संघर्ष किया है और गरीबों के उत्थान के लिए आवाज बुलंद किया. मैं भी पिछले 15 साल से लगातार क्षेत्र की जन समस्याओं के लिए संघर्ष कर रहा हूं. मैं सिमरिया विधानसभा क्षेत्र को भ्रष्टाचार मुक्त बनाऊंगा और आमजनों के हर सुख-दु:ख में रहने के साथ-साथ सभी जनकल्याणकारी योजनाएं धरातल पर उतरने का प्रयास करूंगा. उन्होंने आमलोगों से एक बार मौका मांगा और कहा कि आपके आशीर्वाद को ऋण के रूप शुद्ध समेत आपका सिमरिया का बेटा चुकाएगा.

इसे भी पढे़ं- झामुमो प्रत्याशी मनोज चंद्रा के नामांकन में शामिल होंगी कल्पना सोरेन, सिमरिया विधानसभा के कर्बला मैदान में होगी जनसभा

इसे भी पढे़ं- Jharkhand Election 2024: पिता चार बार रहे विधायक, अब बेटे उज्जवल दास पर भाजपा ने जताया भरोसा

इसे भी पढे़ं- नहीं जाऊंगा बीजेपी, झामुमो के टिकट पर ही लड़ूंगा विधानसभा चुनाव- मनोज चंद्रा

ABOUT THE AUTHOR

...view details