हरियाणा

haryana

हरियाणा चुनाव में इन सीटों पर सियासी पार्टियों की बढ़ेगी टेंशन! रणजीत चौटाला के साथ जेजेपी ने बनाई रणनीति - JJP meeting with Ranjit Chautala

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Sep 14, 2024, 5:01 PM IST

Updated : Sep 14, 2024, 5:26 PM IST

JJP meeting with Ranjit Chautala: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले सियासी दलों की बैठकों से सूबे में राजनीतिक पारा हाई है. ऐसे में सिरसा में जेजेपी नेता अजय चौटाला ने रणजीत सिंह चौटाला के साथ बैठक की. इस बैठक में फैसला लिया गया कि रणजीत चौटाला की रानियां हल्के में जेजेपी मदद करेगी. वहीं, रणजीत भी डबवाली में जेजेपी की मदद करेंगे.

JJP meeting with Ranjit Chautala
JJP meeting with Ranjit Chautala (Etv Bharat)

रणजीत चौटाला के साथ जेजेपी ने बनाई रणनीति (Etv Bharat)

सिरसा:हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी उठापटक जारी है. ऐसे में सूबे की राजनीति में एक और बड़ा धमाका देखने को मिला है. हरियाणा की सभी राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव जीतने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है. इसी कड़ी में जेजेपी ने भी चुनाव जीतने के लिए खूब जोर लगा दिया है. सिरसा से जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला के सिरसा आवास पर जेजेपी और चौधरी रणजीत सिंह चौटाला के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के बीच अहम बैठक हुई. इसके बाद चौधरी रणजीत सिंह चौटाला के सिरसा आवास पर भी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने मीटिंग की.

दादा-पोता साथ-साथ लड़ेंगे चुनाव: अजय चौटाला और चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने सभी कार्यकर्ताओं को चुनाव में जुटने के निर्देश जारी किए हैं. सभी समर्थकों को रानियां और डबवाली में एकजुट होकर वोट मांगने के निर्देश भी जारी किए गए हैं. बता दें कि हरियाणा के पूर्व कैबिनेट मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला आजाद उम्मीदवार के तौर पर रानियां हल्के से चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं, डबवाली से पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के छोटे भाई और जेजेपी के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला चुनाव लड़ रहे हैं. दोनों ही नेताओं ने एक दूसरे के हल्के में एक दूसरे की चुनाव में मदद करने का ऐलान किया है. जिसके बाद दूसरी पार्टियों में अब हड़कंप मच गया है.

इनेलो पर दिग्विजय का तंज: दिग्विजय चौटाला ने कहा कि जेजपी चौधरी रणजीत सिंह चौटाला की रानियां हल्के में मदद करेगी. उन्होंने कहा कि रानियां और डबवाली दोनों सीटें बड़े अच्छे मार्जिन से जीतेंगे. इनेलो और हलोपा गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि इनेलो के नेताओं ने सरेंडर कर दिया है. दिग्विजय चौटाला ने इनलो और हलोपा गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि इनेलो 90 सीटों पर चुनाव लड़ने की हुंकार भर रही थी.

उदयभान पर भी साधा निशाना: दिग्विजय चौटाला ने कहा कि इनेलो आज 90 में से 50 सीटों पर चुनाव लड़ने को मजबूर क्यों है. इनेलो के कैंडिडेट 7 सीटें फाइनल नहीं कर पाए. इनेलो की कमजोरी सबके सामने आई है. अभय चौटाला की राजनीतिक हैसियत खत्म हो गई है. गोपाल कांडा के सामने अभय चौटाला क्यों गिड़गिड़ा रहे हैं. बीजेपी और कांग्रेस अपने बलबूते पर सरकार बनाने में समर्थ नहीं है. वहीं, दिग्विजय ने कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष उदय भान पर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कि उदयभान के परिवार का इतिहास प्रदेश की जनता जानती है. कांग्रेस में देरी से टिकट का वितरण इसलिए हुआ कि आया राम गया राम न हो जाए.

चौधरी देवीलाल परिवार की अहम बैठक: हरियाणा के पूर्व मंत्री और रानियां विधानसभा सीट से आजाद उम्मीदवार चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि आज जजपा और मेरे समर्थक अजय चौटाला और मेरी कोठी में पहुंचे हैं. जिसमें कार्यकर्ताओं को दिग्विजय चौटाला की डबवाली में मेरी मदद करेंगे. रणजीत ने कहा कि अजय चौटाला मेरा भतीजा है और दुष्यंत चौटाला व दिग्विजय चौटाला मेरे दोनों ही पोते हैं. हमने एक दूसरे की हल्के में मदद करना का फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं की इच्छा थी कि चौधरी देवीलाल का परिवार एकजुट हो जाए. जिसके बाद हमने ये अहम फैसला लिया है.

दोनों सीटों पर जीत का दावा: रणजीत चौटाला ने दावा किया है कि रानियां और डबवाली में जीत हासिल करेंगे. रणजीत चौटाला ने इनेलो और हलोपा के गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि उनका गठबंधन दिल्ली से शुरू हुआ है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के इशारे पर ही इस गठबंधन को किया गया है. बीजेपी ने इनेलो के इशारे पर ही रानियां में शीशपाल कंबोज, डबवाली में बलदेव सिंह मांगेआना, ऐलनाबाद में अमीर चंद मेहता को टिकट दी गई है.

ये भी पढ़ें:रानियां के रण में उतरे रणजीत चौटाला, जेजेपी का मिला साथ, क्या फिर से बांध पाएंगे जीत का सेहरा! - Ranjit Chautala Filed Nomination

ये भी पढ़ें:बीजेपी नेता बिप्लब देव की राहुल गांधी को चुनौती, बोले- ' हिम्मत है तो मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करें' - Biplab Kumar Deb on Rahul Gandhi

Last Updated : Sep 14, 2024, 5:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details