उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झारखंड के राज्यपाल संतोष गंगवार बोले- आदिवासी कल्याण के लिए काम करना हमारी प्राथमिकता - Jharkhand Governor Santosh Gangwar

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 4, 2024, 7:50 PM IST

झारखंड के राज्यपाल संतोष कुमार गंगवार रविवार को बरेली पहुंचे. विकास भवन में पत्रकारों से वार्ता में उन्होंने कहा कि झारखंड की भूमि वीरों की भूमि रही है. झारखंड में अच्छे विश्वविद्यालय हैं पर उनकी गुणवत्ता और क्वालिटी का मूल्यांकन कर कैसे और सुधार किया जाए, यह आवश्यक है.

झारखंड के राज्यपाल संतोष गंगवार.
झारखंड के राज्यपाल संतोष गंगवार. (Photo Credit; ETV Bharat)

झारखंड के राज्यपाल संतोष गंगवार. (Video Credit; ETV Bharat)

बरेली :झारखंड के राज्यपाल संतोष कुमार गंगवार रविवार को बरेली पहुंचे. विकास भवन में पत्रकारों से वार्ता में उन्होंने कहा कि झारखंड की भूमि वीरों की भूमि रही है. झारखंड में अच्छे विश्वविद्यालय हैं पर उनकी गुणवत्ता और क्वालिटी का मूल्यांकन कर कैसे और सुधार किया जाए, यह आवश्यक है. कहा कि आदिवासियों के कल्याण के लिए अच्छे प्रयास किए जाएंगे.

राज्यपाल संतोष कुमार गंगवार ने कहा कि मेरी कोशिश रहेगी कि केंद्र और राज्य सरकार के बीच सेतु का काम करूं. अच्छे तालमेल के साथ व्यवस्थाओं को आगे चलाया जाए. मुझे जहां भेजा गया है वह भी भगवान का बड़ा अच्छा स्थान है. झारखंड का प्राकृतिक सौंदर्य अपने आप में विशेष महत्व रखता है. वहां भी पर्यटन की अच्छी संभावनाएं हैं. राज्यपाल ने कहा कि जब मैं केंद्रीय मंत्री था, तब रात में भी खदानों में महिलाओं के काम करने का आदेश पारित किया था, जिसकी काफी प्रशंसा हुई थी.

कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि कैसे विकसित भारत को आगे बढ़ने का काम किया जाए और निश्चित रूप से हमारा देश प्रगति के रफ्तार पर आगे बढ़ रहा है. आदिवासी क्षेत्र के लिए कल्याण के लिए कुछ किया जाए यह प्राथमिकता रहेगी. राज्यपाल संतोष कुमार गंगवार ने कहा कि मैं वहां कुलपति भी हूं. निश्चित रूप से वहां अच्छे विश्वविद्यालय हैं पर वहां और सक्रियता की आवश्यकता है. विश्वविद्यालय की क्वालिटी और उसकी समीक्षा नए स्तर से करके कैसे उसमें गुणात्मक सुधार किया जाए, इस पर काम करना है.

राजपाल ने कहा कि झारखंड में कुछ ही दिनों में विधानसभा के चुनाव हैं और तो उस बात को ध्यान में रखकर कैसे तालमेल के साथ काम करें, इस पर ध्यान देना है. झारखंड के राज्यपाल संतोष कुमार गंगवार ने कहा कि झारखंड की भूमि वीरों की भूमि रही है. सब जानते हैं कि किस तरह वीरों ने देश को आजादी दिलाने के लिए अपनी कुर्बानियां दी हैं.

यह भी पढ़ें : यूपी पुलिस में बड़े लेवल पर ट्रांसफर; 9 डिप्टी एसपी हुए इधर से उधर, देखें किसको कहां मिली तैनाती - UP Police Transfer

ABOUT THE AUTHOR

...view details