झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

झारखंड विधानसभा चुनाव 2024: जयराम महतो के पास है कितनी संपत्ति और कितना कैश, यहां जानिए

झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 के लिए जयराम महतो ने नामांकन किया है. इसमें उन्होंने बताया कि उनके पास कितनी संपत्ती है.

Jairam Mahto property
जयराम महतो (ईटीवी भारत)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

गिरिडीह:झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 के लिए युवा नेता जयराम महतो ने डुमरी विधानसभा सीट से नॉमिनेशन फाइल किया है. अपने नामांकन में उन्होंने अन्य जानकारी के साथ अपनी संपत्ति का भी ब्योरा दिया है.

जयराम महतो द्वारा चुनाव आयोग को दिए गए ब्योरा में बताया है कि उसके पास नगद मात्र 38 हजार है. जबकि भारतीय स्टेट बैंक के तीन खाते में क्रमशः 90.28 रुपए, 201.55 रुपए, पांच हजार रुपए और बैंक ऑफ इंडिया में 12674 रुपए हैं.

एक हजार स्क्वायर फीट में मकान
इसी तरह इनके पास खेती की जमीन नहीं है न ही इनके द्वारा जमीन में निवेश किया गया है. चितरपुर मौजा में जयराम महतो के पास 5450 स्क्वायर फीट जमीन है जिसमें एक हजार स्क्वायर फीट में मकान बना हुआ है.

14 मामले दर्ज

अपने हलफनामे में जयराम कुमार महतो ने कहा है उनके खिलाफ 14 मुकदमा दर्ज हैं. इन 14 मुकदमों की जानकारी जयराम ने नामांकन पत्र के साथ दिया है. जयराम ने नामांकन पत्र के साथ एक एफिडेविट भी दिया है. जिसमें कहा है कि वे राज्य सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ संवैधानिक तरीके से लगातार आंदोलन करते रहे हैं. उनके खिलाफ 14 मामले दर्ज हैं जिसकी जानकारी मुझे इसलिए है, क्योंकि उक्त क्षेत्राधिकार की पुलिस ने 41ए सीआरपीसी या किसी अन्य नियम के तहत मुझे नोटिस किया था. इन 14 मामलों के अतिरिक्त मेरे विरुद्ध कोई अन्य मामला या मामले दर्ज किए गए हैं, तो मुझे इसकी जानकारी नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details