झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

झारखंड विधानसभा चुनाव 2024: पलामू में पहले दिन एक भी नामांकन नहीं, कई प्रत्याशियों ने खरीदा नामांकन पत्र

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर पलामू में पहले दिन किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं किया है. हालांकि नामांकन पत्रों की खरीद हुई है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Nomination In Palamu
विश्रामपुर अपर समाहर्ता कार्यालय से नामांकन पत्र खरीदते प्रत्याशी अंजू सिंह के प्रतिनिधि (फोटो-ईटीवी भारत)

पलामू: विधानसभा चुनाव के पहले चरण की अधिसूचना शुक्रवार को जारी कर दी गई है. अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई. पहले दिन शुक्रवार को कई दिग्गजों ने नामांकन पत्र खरीदा है. जबकि किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं किया है. पहले दिन डालटनगंज विधानसभा क्षेत्र से पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी, लक्ष्मी तिवारी, महेश साव, सुनील प्रजापति ओमप्रकाश गुप्ता ने नामांकन पत्र खरीदा है.

पहले दिन इन्होंने खरीदा नामांकन पत्र

वहीं पांकी विधानसभा क्षेत्र से बच्चन सिंह, देवेंद्र कुमार सिंह उर्फ बिट्टू सिंह, नागेंद्र कुमार, विनोद कुमार, लाल सूरज, नरेश कुमार और सुमित कुमार ने नामांकन पत्र खरीदा है. वहीं विश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र से नरेश प्रसाद सिंह, राजीव रंजन पांडेय, अंजू सिंह, रौशन सिंह, अनिल मिस्त्री, सिराजुद्दीन खान, सहने आरा खातून और गोपाल राम ने नामांकन पत्र खरीदा है. हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक संजय कुमार सिंह यादव, वीरेंद्र कुशवाहा और मनोज कुमार ने नामांकन पत्र खरीदा है.

नामांकन को लेकर सुरक्षा के थे पुख्ता इंतजाम

नामांकन को लेकर कार्यालयों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. बड़ी संख्या में दंडाधिकारियों और पुलिस जवानों की तैनाती की गई है. बता दें कि डालटनगंज विधानसभा क्षेत्र का नामांकन मेदिनीनगर सदर एसडीएम, पांकी विधानसभा क्षेत्र का नामांकन जिला आपूर्ति कार्यालय, बिश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र का नामांकन अपर समाहर्ता के कार्यालय में हो रहा है. वहीं छतरपुर विधानसभा क्षेत्र का नामांकन छतरपुर एसडीएम कार्यालय और हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र का नामांकन हुसैनाबाद एसडीएम के यहां हो रहा है.

अनुमंडल क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू

विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही सभी अनुमंडल क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू कर दिया गया है. नामांकन को लेकर पलामू कचहरी परिसर में बैरिकेडिंग की गई है और बड़ी संख्या में पुलिस जवानों को तैनात किया गया है.

ये भी पढ़ें-

पलामू में पांच स्थानों पर होगा विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन, कचहरी परिसर की सुरक्षा बढ़ाई गई

मतदान केंद्रों पर वोटिंग का समय बदलने का अनुरोध, पलामू डीसी और एसपी ने आयोग को लिखा पत्र

विधानसभा चुनाव को लेकर पलामू में सीआरपीएफ की हुई तैनाती, बूढ़ापहाड़ से लेकर बिहार सीमा चलाया जाएगा डिमाइनिंग अभियान

ABOUT THE AUTHOR

...view details