झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Election 2024: मधुपुर में डैमेज कंट्रोल में जुटी बीजेपी, प्रदेश प्रभारी ने की राज पलिवार से मुलाकात

बीजेपी डैमेज कंट्रोल में जुटी है. इसी क्रम में लक्ष्मीकांत वाजपेई और बालमुकुंद सहाय मधुपुर पहुंचे. उन्होंने नाराज चल रहे राज पलिवार से मुलाकात की.

jharkhand-assembly-election-2024-bjp-candidate-on-madhupur-seat
राज पलिवार से मुलाकात करते लक्ष्मीकांत वाजपेई और बालमुकुंद सहाय (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

Updated : 2 hours ago

देवघर:झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां एड़ी-चोटी का जोर लगा रही हैं. इस चुनाव में भाजपा समेत सभी राजनीतिक पार्टियों के लिए संथाल एक बड़ी चुनौती है, क्योंकि पिछले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने संथाल की 18 सीटों में सिर्फ चार सीटों पर ही विजय हासिल की थी. संथाल क्षेत्र की मधुपुर सीट इन दिनों चर्चा में है. वजह यहां घोषित प्रत्याशी को लेकर बीजेपी एक खेमे में नाराजगी होना है. जिसे दूर करने में पार्टी के बड़े नेता जुटे हैं.

भाजपा प्रभारी, प्रदेश उपाध्यक्ष ने राज पलिवार से की मुलाकात

दरअसल पूर्व मंत्री और मधुपुर से पूर्व विधायक राज पलिवार टिकट नहीं मिलने से नाराज हैं. उनकी नाराजगी को देखते हुए भाजपा के नेता डैमेज कंट्रोल में जुट गए हैं. इसी कवायद में झारखंड भाजपा प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेई और भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष बालमुकुंद सहाय मधुपुर पहुंचे. उन्होंने राज पलिवार के आवास पर उनसे बातचीत की. डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेई और प्रदेश उपाध्यक्ष बालमुकुंद सहाय ने कहा कि एक अच्छे माहौल में राज पलिवार से मुलाकात हुई है. कई बिंदुओं पर चर्चा की गई है.

संवाददाता हितेश चौधरी की रिपोर्ट (ETV BHARAT)

उन्होंने कहा कि बीजेपी एक बड़ी पार्टी है, जहां पर ऐसी समस्याएं होती रहती हैं. मगर आपस में मिलकर ऐसी समस्याओं का निदान किया जा सकता है. लक्ष्मीकांत वाजपेई ने बताया कि इस मुद्दे पर राज पलिवार से शालीनता के साथ बातचीत हुई है. अभी तक कोई भी ऐसी समस्या सामने नहीं आई है, जिससे ऐसा लगे कि बातचीत नहीं की जा सकती है. इसलिए अभी बातचीत जारी है. बहुत जल्द इसका निराकरण निकाल लिया जाएगा और मधुपुर में भाजपा को जीताने के लिए सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर काम करेंगे.

आने वाले समय में समाधान हो जाएगा: प्रदेश उपाध्यक्ष

वहीं, प्रदेश उपाध्यक्ष बालमुकुंद सहाय ने कहा कि मधुपुर क्षेत्र में पार्टी को खड़ा करने में राज पलिवार का अहम योगदान रहा है और वह पार्टी के एक प्रमुख कार्यकर्ता हैं. सब कुछ ठीक है, इस तरह की समस्याएं आती रहती हैं, जिसका समाधान आने वाले समय में कर लिया जाएगा.

अभी भी कई सवालों का जवाब बाकी है: राज पलिवार

इधर, भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से बातचीत के बाद पूर्व मंत्री राज पलिवार ने बताया कि पार्टी के दोनों वरिष्ठ नेता मेरे आवास पर आए और उनसे सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में बातचीत हुई है. मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियों को देखते हुए कई बिंदुओं पर भी चर्चा की गई, जिसमें कई सवालों का जवाब मिला और कई सवालों का जवाब मिलना अभी बाकी है. राज पलिवार ने कहा कि अच्छे और सुखद परिणाम आने की बाबा बैद्यनाथ से कामना करते हैं और उन्हें उम्मीद है कि पार्टी की तरफ से न्यायपूर्ण विचार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:भाजपा के लिए गले की हड्डी बनी मधुपुर विधानसभा सीट, आपसी सामंजस्य की कमी पार्टी के लिए बन सकती है मुसीबत

ये भी पढ़ें:Jharkhand Assembly Election 2024: बरहेट सीट पर कंफ्यूजन बरकरार! दीपक प्रकाश ने कही ये बात

ये भी पढ़ें:Jharkhand Election 2024: झारखंड में भाजपा को कितनी सीट! पार्टी प्रवक्ता के बयान पर झामुमो ने किया तंज

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details