झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Assembly Election 2024: तमाड़ विधानसभा सीट जदयू प्रत्याशी राजा पीटर ने किया नामांकन, मंत्री श्रवण कुमार हुए शामिल

जदयू प्रत्याशी राजा पीटर ने बुंडू अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय पहुंचकर बुधवार को नोमिनेशन किया. इस मौके पर बिहार सरकार के मंत्री भी मौजूद रहे.

JDU Candidate Raja Peter
तमाड़ विधानसभा सीट के लिए नामांकन करते जदयू उम्मीदवार राजा पीटर. (फोटो-ईटीवी भारत)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

रांची/खूंटीः तमाड़ विधानसभा सीट के लिए बुधवार को जदयू प्रत्याशी गोपाल कृष्ण पातर उर्फ राजा पीटर ने बुंडू अनुमंडल पदाधिकारी कार्यालय पहुंचकर नामांकन किया. राजा पीटर के नामांकन में बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार और भारी संख्या में जदयू कार्यकर्ता और समर्थक शामिल हुए.

राजा पीटर ने हेमंत सरकार पर साधा निशाना

नामांकन करने के बाद जदयू प्रत्याशी राजा पीटर मीडिया से मुखातिब हुए. इस दौरान उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि राज्य में मंईयां को सम्मान दिया जा रहा है, मैं इसका स्वागत करता हूं. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों तमाड़ में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने जनसभा में कहा था कि मंईयां का सम्मान करना हमारा संस्कार है. लेकिन मैं उस परिवार की बहू से पूछना चाहता हूं कि राज्य के बुजुर्गों को जो सम्मान राशि दी जा रही थी उसे क्यों बंद कर दिया गया. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि क्या यही आपका संस्कार है. विधवाओं और दिव्यांगों का पिछले आठ माह से पेंशन नहीं मिल रही है. उन्होंने कहा कि ये कैसा संस्कार है.

बयान देते बिहार सरकार में मंत्री श्रवण कुमार और जदयू प्रत्याशी राजा पीटर. (वीडियो-ईटीवी भारत)

मंत्री श्रवण कुमार ने राजा पीटर की जीत का किया दावा

वहीं जदयू प्रत्याशी राजा पीटर के नामांकन में पहुंचे बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि राजा पीटर पर भरोसा कर नीतीश कुमार ने उन्हें टिकट दिया है. उन्होंने कहा कि नोमिनेशन में जनता का जनसैलाब उमड़ा है. ऐसे में उन्होंने उम्मीद जताई है कि निश्चित रूप से राजा पीटर की जीत होगी. वहीं राजा पीटर की छवि को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि चर्चा तो होते रहती है, लेकिन लोगों का जनसैलाब देख कर लगता है जनता इनसे प्यार करती है और जनता की भीड़ मतों में परिवर्तित होगी और निश्चित रूप से जदयू उम्मीदवार राजा पीटर की भारी अंतर से जीत होगी.

तेजस्वी यादव के बयान पर किया पलटवार

वहीं बिहार में तेजस्वी यादव के बयान जिसमें मुसलमान पर आंख दिखाने वाले को ईंट से ईंट बजाने की बात कही गई थी इस सवाल पर श्रवण कुमार ने कहा कि वे लोग कुछ करने वाले नहीं हैं, सिर्फ कहते रहते हैं. नीतीश कुमार की 19 सालों से बिहार में सरकार है और बिहार में एक भी सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले लोग जेल से बाहर नहीं हैं. ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि छिटपुट घटनाओं को छोड़ दें तो नीतीश की सरकार में पिछले कई सालों से कोई दंगा नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि बिहार में अल्पसंख्यक सुरक्षित हैं.

ये भी पढ़ें-

राजा पीटर जदयू में शामिल, सीएम रहते शिबू सोरेन को तमाड़ में दी थी शिकस्त - Raja Peter joined JDU

BJP 68, AJSU 10, JDU 2, चिराग पासवान 1, झारखंड में NDA की पार्टियों ने बांट ली सीटें

जद्दोजहद के बीच एनडीए में सीटों का फार्मूला तय, जानें, क्यों है खींचतान

ABOUT THE AUTHOR

...view details