झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Assembly Election 2024: बसपा सूबे के सभी 81 सीटों पर लड़ेगी चुनाव!

झारखंड विधानसभा चुनाव में बसपा सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है. जिसको लेकर पार्टी मंथन कर रही है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

jharkhand-assembly-election-2024-bsp-contest-all-81-seats-palamu
बसपा के कार्यकर्ता (फाइल फोटो- ईटीवी भारत)

पलामू: झारखंड विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी सूबे के सभी 81 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. पार्टी में बैठक का दौर जारी है और प्रत्याशियों के नाम तय किए जा रहे हैं. राज्य में कई ऐसे नेता हैं जो बहुजन समाज पार्टी के संपर्क में है और चुनाव लड़ना चाहते हैं.

बहुजन समाज पार्टी के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष राजन मेहता ने बताया कि बहुजन समाज पार्टी राज्य के सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. पार्टी सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने बताया कि प्रत्याशियों के नाम बैठक में तय किए जाएंगे. फिलहाल झारखंड में बहुजन समाज पार्टी का कोई भी विधायक या सांसद नहीं है. 2019 के विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी पलामू के हुसैनाबाद और बिश्रामपुर विधानसभा सीट से दूसरे स्थान पर रही थी. 2019 में बिश्रामपुर से खुद प्रदेश अध्यक्ष राजन मेहता चुनाव लड़े थे और दूसरे स्थान पर रहे थे. जबकि हुसैनाबाद से शेर अली दूसरे स्थान पर रहे थे.

2024 झारखंड विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशियों पर सब की नजर है. बिश्रामपुर एवं हुसैनाबाद विधानसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी किसको अपना प्रत्याशी बनाती है इसका इंतजार है. इस दोनों विधानसभा सीट से कई नेताओं ने चुनाव लड़ने का दावा किया है. झारखंड में बहुजन समाज पार्टी का किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं है. लोकसभा चुनाव के दौरान भी झारखंड में बहुजन समाज पार्टी ने किसी के साथ गठबंधन नहीं किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details