उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

नवोदय विद्यालय में नौवीं की छात्रा ने किया सुसाइड, परिजन बोले- कमरे में खाना मंगवाती थीं सीनियर, बेटी को कर रहीं थीं परेशान - Jhansi Navodaya Vidyalaya suicide

झांसी के नवोदय विद्यालय की छात्रा ने आत्महत्या कर ली. परिवार के लोगों ने 2 सीनियर छात्राओं को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

अनुष्का की फाइल फोटो और रोते-बिखते परिजन.
अनुष्का की फाइल फोटो और रोते-बिखते परिजन. (Photo Credit; ETV Bharat)

झांसी :नवोदय विद्यालय में पढ़ रही नौवीं की छात्रा ने आत्महत्या कर ली. घटना शनिवार रात की है. परिजनों ने रैगिंग के नाम पर बेटी को परेशान करने का आरोप लगाया है. उन्होंने दो सीनियर छात्राओं को इस घटना के लिए कसूरवार ठहराया है. एडीएम और एसपी सिटी ने परिजनों से घटना के संबंध में जानकारी ली. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

गुरसराय के भदरवारा गांव निवासी जयहिंद पटेल की छोटी बेटी अनुष्का (13) जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा 9 की छात्रा थी. वह विद्यालय के हॉस्टल में ही रहती थी. छात्रा के माता-पिता ने आरोप लगाया कि शुक्रवार को अनुष्का ने घर पर फोन किया था. उसने बताया था कि सीनियर छात्राएं उससे कमरे में खाना मंगवाती हैं. रैगिंग के नाम पर उसे परेशान करती हैं. शुक्रवार को भी दो सीनियर छात्राओं ने मैस से खाना मंगवाया. इस दौरान दो रोटी कम पड़ने पर उसे बुरा भला कहा गया.

पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. (Video Credit; ETV Bharat)

आरोप है कि अनुष्का ने सीनियर से इसके लिए माफी भी मांगी थी. इसके बावजूद सीनियर उसे धमका रहीं थीं. शनिवार सुबह बेटी ने फोन कर मां से घर आने के लिए कहा. इस पर परिवार ने उसे मिल-जुलकर रहने की सलाह दे दी. शनिवार को भी सीनियर छात्राओं ने उसके बदसलूकी की. अनुष्का ने पिता को फोन करके हॉस्टल बुलाया, लेकिन वे नहीं पहुंच पाए.

रात में करीब 8 बजे सभी छात्राएं मैस में खाना खाने के लिए गईं थीं, लेकिन अनुष्का नहीं पहुंची. खाने के बाद सभी छात्राएं अपने कमरों में लौट रहीं थी. इस दौरान ऊपरी मंजिल की सीढ़ी पर मोबाइल का टॉर्च जलता दिखा. छात्राओं ने प्रधानाचार्य रामप्रसाद तिवारी को इसकी जानकारी दी. स्टाफ मौके पर पहुंचा तो अनुष्का का शव हॉस्टल की रेलिंग पर मिला.

आनन-फानन में उसे मेडिकल कॉलेज लेकर जाया गया. चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. देर रात जानकारी मिलने पर परिजन मेडिकल कॉलेज पहुंचे. एडीएम और एसपी सिटी भी पहुंच गए. एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि परिजनों ने परेशान करने वाली 2 छात्राओं के नाम भी बताए हैं. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. उधर, छात्रा की मौत से हाॅस्टल की अन्य छात्राएं दहशत में हैं.

वहीं नवोदय विद्यालय के प्रधानाचार्य राम प्रसाद तिवारी ने ईटीवी भारत को बताया कि शुक्रवार को छात्राओं में कुछ वाद-विवाद हुआ था. पिता ने इसकी जानकारी दी तो वार्डन ने तीनों छात्राओं को समझा दिया था. वार्डन ने छात्रा के पिता से एक छात्रा की बात भी फोन पर करवा दी थी. दोनों लड़कियों ने छात्रा के पिता से आगे कभी कोई बात न होने की बात कहते हुए माफी भी मांग ली थी. विद्यालय में किसी भी प्रकार की कोई रैगिंग का मामला नहीं हुआ है. घटना की जानकारी क्षेत्रीय कार्यालय में दे दी गई है. वहां से क्षेत्रीय अधिकारियों की टीम झांसी आ रही है.

यह भी पढ़ें :प्रयागराज में चिकित्सक ने कार में किया सुसाइड, SRN हॉस्पिटल में थी तैनाती, हाथ में इंजेक्शन लगाने के मिले निशान

ABOUT THE AUTHOR

...view details