बिहार

bihar

ETV Bharat / state

झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 : NDA में सीट शेयरिंग पर तकरार, JDU बोली- 11 सीटों पर हमारी तैयारी

एनडीए के नेता कह रहे हैं, झारखंड में ऑल इज वेल है. हालांकि उनके बयानों को देखा जाए तो साफ है, पिक्चर अभी बाकी है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

विजय चौधरी और अशोक चौधरी
विजय चौधरी और अशोक चौधरी (Etv Bharat)

पटना : 81 सीटों वाली झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर गठबंधन वाली राजनीति चरम पर है. एनडीए के सहयोगी दल ज्यादा से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है. जेडीयू की इच्छा है कि उसके खाते में मन मुताबिक सीटें मिले. इसी बीच नेताओं के बयानों का दौर भी जारी है.

''जेडीयू भारतीय जनता पार्टी से सम्मानजनक सीटों पर समझौता चाहती है. हमारी पार्टी झारखंड विधानसभा चुनाव में 11 सीटों पर चुनाव लड़ने की इच्छा जता चुकी है. हमारी तैयारी इन सभी सीटों पर पहले से चल रही थी.''-विजय चौधरी, जेडीयू नेता

'सीटों को लेकर सहमति नहीं' : वैसे तो बीजेपी के झारखंड प्रभारी कहते हैं कि सीटों का बंटवारा हो चुका है. इधर बिहार सरकार में मंत्री अशोक चौधरी का कहना है कि अभी तक दोनों (BJP-JDU) के बीच सीटों को लेकर सहमति नहीं बन पाई है. हालांकि वह ये बात जरूर कहते हैं कि बीजेपी के साथ चुनाव में जाना चाहते हैं.

''झारखंड में बीजेपी से साथ बातचीत जारी है. सीट बंटवारे पर जल्द ही फैसला हो जाएगा. हमारी पार्टी ने 11 सीटों की मांग रखी है. हालांकि जितनी सीटों पर एक राय होगी, उतनी सीटों पर हम चुनाव लड़ेंगे. झारखंड में हमारा बीजेपी के साथ गठबंधन है.''- अशोक चौधरी, जेडीयू नेता

'बिना जेडीयू नहीं बन सकती सरकार' :बता दें कि झारखंड जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो पटना में डेरा डाले हुए हैं. उनका कहना है कि बिना जेडीयू की झारखंड में किसी की सरकार नहीं बन सकती है. 24 जिलों में हमारा संगठन काफी मजबूत है. अंतिम दौर में हमारी बातचीत चल रही है. गठबंधन होकर रहेगा.

JDU की प्रेशर पॉलिटिक्स काम करेगी? :मतलब साफ है कि अभी भी जेडीयू की तरफ से प्रेशर पॉलिटिक्स जारी है. ऐसे में आने वाले दिनों में साफ होगा कि झारखंड एनडीए गठबंधन में जेडीयू रहती है कि नहीं, अगर रहती है तो कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

ये भी पढ़ें :-

'बिना JDU झारखंड में किसी की सरकार नहीं बन सकती' खीरू महतो की BJP को दो टूक

झारखंड से आएगी NDA की गुड न्यूज ! जेडीयू-बीजेपी साथ लड़ेगी चुनाव, नीतीश के खास मंत्री ने दिये संकेत

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details