राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: दौसा में थाने पर एसीबी की रेड, घूसखोर हेड कांस्टेबल रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

जयपुर एसीबी की टीम ने दौसा के मानपुर थाने में एक हेड कांस्टेबल को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

मानपुर थाने पर एसीबी की कार्रावाई
मानपुर थाने पर एसीबी की कार्रावाई (ETV Bharat File Photo)

दौसा : जयपुर एसीबी की टीम ने गुरुवार को दौसा जिले में एक घूसखोर पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए आरोपी को रिश्वत की राशि के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. मानपुर थाने में एसीबी की कार्रवाई से जिले में घूसखोर अधिकारियों में हड़कंप मच गया.

जयपुर एसीबी के एडिशनल एसपी पुष्पेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपी हेड कांस्टेबल मानपुर थाने में पोस्टेड है. घूसखोर हेड कांस्टेबल अजीत सिंह ने एक पारिवारिक झगड़े के मामले में पीड़ित से रिश्वत की मांग की थी. पुष्पेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपी द्वारा परिवादी से मुकदमे में नाम हटाने, गंभीर धाराओं को कम करने, पक्ष में कार्रवाई करने सहित मुकदमे में राहत दिलाने के नाम पर 10 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी. इस दौरान आरोपी हेड कांस्टेबल लगातार रिश्वत की मांग कर पीड़ित को परेशान कर रहा था. आरोपी हेड कांस्टेबल से तंग आकर पीड़ित ने एसीबी के जयपुर मुख्यालय पर आरोपी की शिकायत की थी.

इसे भी पढ़ें-बारां में 8000 रिश्वत लेते हुए सीसवाली का नायब तहसीलदार ट्रैप

आरोपी को रंगे हाथ पकड़ा : पुष्पेंद्र सिंह ने बताया कि परिवादी की शिकायत मिलने के बाद एक टीम से शिकायत का सत्यापन करवाया गया, जिसमें परिवादी से मिली शिकायत सही पाई गई. इसके बाद आरोपी हेड कांस्टेबल को रंगे हाथों पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया. एडिशनल एसपी ने बताया कि गुरुवार को परिवादी को रिश्वत की राशि के साथ हेड कांस्टेबल के पास भेजा गया. परिवादी से इशारा मिलते ही एसीबी की टीम ने आरोपी हेड कांस्टेबल अजीत सिंह को रिश्वत की राशि के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल, आरोपी से एसीबी की टीम पूछताछ करने में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details