हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Mar 4, 2024, 3:38 PM IST

ETV Bharat / state

सरकार स्थिर नहीं होती तो अभी तक BJP नहीं छोड़ती, दर-दर भटक रहे हैं जयराम ठाकुर- जगत सिंह नेगी

Jagat Singh Negi On Jairam Thakur: राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने नेता प्रतिपक्ष पर जुबानी हमला बोला है. जगत सिंह नेगी ने कहा कि प्रदेश में सरकार स्थिर नहीं होती तो बीजेपी अब तक उन्हें नहीं छोड़ती. अब तक जयराम ठाकुर... पढ़ें पूरी खबर...

Jagat Singh Negi
राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी

राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी

शिमला:हिमाचल प्रदेश भाजपा द्वारा प्रदेश में कांग्रेस की सरकार को अस्थिर होने के बयान पर राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी भड़क गए हैं. उन्होंने भाजपा और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर को सबसे बड़ा बेशर्म करार दिया है. जगत नेगी ने कहा कि प्रदेश में सरकार स्थिर नहीं होती तो बीजेपी अब तक उन्हें नहीं छोड़ती. अब तक नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर नाच रहे होते, लेकिन जयराम ठाकुर दर-दर भटक रहे हैं. कभी दिल्ली कभी चंडीगढ़ और कभी शिमला पहुंच रहे हैं. भाजपा के पास बहुमत नहीं है, जबकि कांग्रेस की सरकार बहुमत में है और सरकार गिराने के लिए भाजपा इस तरह के हथकंडे अपना रही है. पहले 6 लोगों को निष्कासित करवा रहे हैं और उसके बाद सुप्रीम कोर्ट जा रहे हैं जो निष्कासित हुए वह कांग्रेस के विधायक थे तो बीजेपी का क्या मतलब बनता है कि वह सुप्रीम कोर्ट जाए.

जगत नेगी ने कहा कि भाजपा ने प्रदेश सरकार को गिराने के लिए षड्यंत्र रचा था, लेकिन वह कामयाब नहीं हुए. उन्होंने कहा कि भाजपा दुनिया की सबसे बेशर्म पार्टी बन गई है और जयराम ठाकुर सबसे बड़े बेशर्म हैं. सरकार और देश संविधान से चलता है. वहीं, बागी विधायकों को लेकर जगत नेगी ने कहा कि उन्हें यदि कांग्रेस पार्टी सरकार या मुख्यमंत्री से उन्हें कोई शिकायत थी तो वह विधायक दल की बैठक में अपनी बात रखते और यदि उन्हें पार्टी की विचारधारा अच्छी नहीं लगी तो उन्हें रिजाइन करना चाहिए जब अपनी ही सरकार के खिलाफ जाओगे तो डंडा तो चलना ही था.

उन्होंने कहा कि विधानसभा में कट मोशन में यदि बहुमत ना हो तो सरकार गिर जाती है. हालांकि इन बागियों की वापसी को लेकर जगत नेगी ने कहा कि राजनीति में संभावनाएं कभी खत्म नहीं होती. राजनीति में दोस्त दुश्मन कब बन जाए और दुश्मन का दोस्त बन जाए इसका किसी को पता नहीं रहता. वहीं, कैबिनेट बैठक में नाराजगी को लेकर जगत नेगी ने कहा कि वह किसी से नाराज होकर नहीं गए थे उनका पहले से ही कार्यक्रम था. जिसके चलते परवाणु के लिए निकल गए थे, लेकिन कुछ पोर्टल द्वारा गलत खबरें चलाई गई जिससे वह काफी आहत हुए हैं. कैबिनेट की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा होती है और जरूरी नहीं की हर बात पर सहमत हों. सबको अपनी बात रखने का हक है, लेकिन यह दर्शाया गया कि रोहित ठाकुर के साथ उनकी बहसबाजी हुई जबकि ऐसा कुछ नहीं उन्होंने कहा कि उनकी छवि खराब करने का प्रयास किया गया. इसको लेकर वह कानूनी राय ले रहे हैं और कानूनी कार्रवाई अमल में लाएंगे.

ये भी पढ़ें-सीएम सुक्खू ने कहा विधायकों के मैरिट के आधार पर दिए हैं पद, राजेंद्र राणा ने फिर ली चुटकी

ABOUT THE AUTHOR

...view details