मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

नेपाल भूस्खलन में फंसे जबलपुर के लोग, वीडियो बना लगाई मदद की गुहार - Jabalpur 6 People Trapped Nepal

नेपाल में भारी बारिश के बाद आई बाढ़ और भूस्खलन में मध्य प्रदेश के लोग कई लोग फंसे है. इनमें से 6 लोग जबलपुर के भी है. ये लोग भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन करने नेपाल गए थे. बाढ़ में फंसे लोगों ने वीडियो बनाकर सरकार से मदद मांगी है. वीडियो में दिख रहे लोगों का कहना है कि नेपाल की सेना ने हमारी मदद की है.

JABALPUR 6 PEOPLE TRAPPED NEPAL
नेपाल बाढ़ में फंसे लोगों ने लगाई मदद की गुहार (ETV Bharat)

जबलपुर:नेपाल में भारी बाढ़ और भूस्खलन की वजह से सैकड़ों भारतीय नेपाल में फंस गए हैं. इनमें जबलपुर का एक परिवार भी है. जिसके 6 सदस्य पशुपतिनाथ मंदिर का दर्शन करने गए थे. जबलपुर जिला प्रशासन ने इन लोगों से बात की है और प्रशासन का दावा है कि यह लोग सुरक्षित हैं. जबलपुर जिला प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं. यदि किसी का कोई परिवार का सदस्य नेपाल में फंस गया है, तो उसकी जानकारी इन नंबरों पर दी जा सकती है.

नेपाल भूस्खलन में जबलपुर के फंसे 6 लोग

नेपाल में भारी बारिश के बाद भूस्खलन हुआ है और बाढ़ आ गई है. इसकी वजह से नेपाल में भारी तबाही हुई है. 200 से ज्यादा लोगों के मरने की सूचना मिल रही है. यहां पिछले हफ्ते से ही लगातार बारिश हो रही थी. जिसने अब विकराल रूप ले लिया है. इस बाढ़ में जबलपुर के बीच 6 लोग फंस गए हैं. जबलपुर कलेक्टर दीपक कुमार सक्सेना का कहना है कि "उन्हें डिंडोरी के एक युवक के माध्यम से जानकारी मिली कि जबलपुर के एक परिवार के 6 लोग नेपाल में फंसे हुए हैं. यह सभी लोग पशुपतिनाथ मंदिर का दर्शन करने के लिए गए थे और इस दौरान बाढ़ और बारिश में यह लोग फंस गए है."

पशुपतिनाथ दर्शन करने गया था परिवार (ETV Bharat)

जिला प्रशासन ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

कलेक्टर दीपक कुमार सक्सेनाने बतायाकि "उनकी इन लोगों से बात हो गई है. सभी लोग नेपाल में एक मारवाड़ी धर्मशाला में सुरक्षित हैं. उन्हें वहां से लाने की कोशिश की जा रही है. इसके अलावा जबलपुर जिला प्रशासन ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है. जिसमें कलेक्टर और एडिशनल कलेक्टर के नंबर हैं. यदि कोई नेपाल में फंसा हुआ है तो उसकी सहायता करने के लिए जिला प्रशासन तैयार है."

जबलपुर सहित दूसरे प्रदेशों के फंसे लोग

प्रशासन ने बताया कि नेपाल में राकेश बहरिया, सोनिया, लव, कुश, किरण और भूपेंद्र फंसे हुए हैं. ये सभी लोग जबलपुर के बिलहरी क्षेत्र के रहने वाले हैं. डिंडोरी के खूबचंद साहू ने अपना वीडियो बनाकर भी सोशल मीडिया पर डाला है. जिसमें वे बता रहे हैं कि "हम लोग ऐसी सड़क पर फंसे हैं, जिसके दोनों तरफ सड़क खत्म हो गई है." भारत के दूसरे प्रदेशों के लोग भी यहां फंसे हुए हैं. इन्होंने एक वीडियो जारी किया है. जिसमें एक परिवार यह दावा कर रहा है कि नेपाल की सेना ने उनकी बड़ी मदद की है.

यहां पढ़ें...

अखंड ज्योति जल रही है, मैं कहीं नहीं जाऊंगा, मंदिर में फंसे साधु ने एसडीआरएफ को दिया जवाब

मालवा इलाके में झमाझम बारिश का दौर जारी, गांधी सागर डैम के खोले गए 3 गेट

नोट-यदि जबलपुर से कोई नेपाल गया है और वहां फंस गया है. तो उसके लिए जबलपुर जिला प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. वह इस तरह हैं. जिला कन्ट्रोल रूम जबलपुर - 07612623925 नोडल अधिकारी, अनुराग सिंह संयुक्त कलेक्टर 97138 13496.

ABOUT THE AUTHOR

...view details