राजस्थान

rajasthan

Dholpur New SP : सुमित मेहरड़ा ने पदभार किया ग्रहण, बोले- कानून का इकबाल किया जाएगा बुलंद

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 16, 2024, 6:24 PM IST

धौलपुर जिले के नवनियुक्त एसपी ने आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने और हार्डकोर क्राइम पर विशेष फोकस रखने पर जोर दिया है. उन्होंने कहा कि सीमावर्ती जिला होने के कारण अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने पर भी पुलिस का ध्यान रहेगा.

IPS Sumit Mehrada assumes charge as sp dholpur
नए एसपी सुमित मेहरड़ा ने पदभार किया ग्रहण

धौलपुर. राजस्थान में धौलपुर जिले के नए एसपी सुमित मेहरड़ा ने शनिवार को पदभार ग्रहण कर लिया. उन्होंने इस मौके पर जिले में कानून का इकबाल बुलंद रखने और अवैध गतिविधि, तस्करी, डकैती और बजरी परिवहन आदि पर अंकुश लगाने की बात कही.

नवपदस्थ एसपी ने कहा कि जिले में अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए कार्य योजना तैयार की गई है. आपराधिक गतिविधियों को रोकने के लिए आमजन से सीधा संवाद कर असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर उन पर कार्रवाई की जाएगी, जिससे लोगों के बीच पुलिस का विश्वास कायम रहे. एसपी ने अवैध शराब कारोबार और बिना नंबरी वाहनों के साथ असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए. इसके साथ ही एसपी ने शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने के लिए मौके पर ही सीओ सिटी तपेंद्र मीणा को निर्देश दिए. उन्होंने जिले में बदमाशों से सख्ती से निपटने के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिए हैं.

पढ़ें :आजीवन कारावास की सजा काट रहे पूर्व विधायक बीएल कुशवाहा को सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत

हार्डकोर क्राइम पर रहेगा विशेष फोकस: एसपी मेहरड़ा ने बताया कि हार्डकोर अपराधी एवं अपराध पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. लूट, डकैती, नकबजनी व चोरी जैसे संगीन मामलों पर पुलिस विशेष फोकस करेगी. अपराध पर अंकुश लगाने के लिए मुखबिर तंत्र को भी मजबूत किया जाएगा. सीमावर्ती जिला होने की वजह से उत्तर प्रदेश एवं मध्य प्रदेश की सीमाओं पर भी चौकसी वरती जाएगी. अपराधियों की आमद रफद एवं अवैध गतिविधियों पर पुलिस पैनी नजर रखेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details