उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

लखनऊ में चाइनीज मांझा से दारोगा की कटी गर्दन, बाइक से ड्यूटी खत्म कर लौट रहे थे घर - Inspector Injured Chinese Manjha

लखनऊ में बाइक से घर जा रहे दारोगा की आलमबाग वीआईपी नहर के किनारे चाइनीज मांझे की चपेट में आने घायल हो गए. मांझा उनकी गर्दन में फंस गया था, जिसकी वजह से लहुलूहान होकर जमीन पर गिर गए.

चाइनीज मांझे के चपेट में आए दरोगा.
चाइनीज मांझे के चपेट में आए दरोगा. (Etv Bharat)

लखनऊःप्रतिबंध के बावजूद चाइनीज मांझे का उपयोग बंद नहीं हो रहा है, जिसकी वजह से हादसे होते रहते हैं. अब राजधानी मेंड्यूटी से घर लौटते समय चाइनीज मांझा दारोगा की गर्दन में फंस गई. जिसकी वजह से दारोगा लहुलूहान होकर जमीन पर गिर गए. वहीं, दारोगा को लहूलुहान पड़ा देख लोगों की भीड़ लग गई. राहगीरों ने संवेदनहीनता का परिचय देते हुए दरोगा का फोटो बनाने लगे लेकिन किसी ने मदद नहीं की. तभी यहां से गुजर रहे होमगार्डों ने पुलिस को सूचना देते हुए दारोगा को इलाज के लिए बाइक से लोकबंधु अस्पताल में पहुंचाया.

जानकारी के मुताबिक, एडीजी जोन ऑफिस में तैनात दरोगा अशरफ अली कृष्णानगर थाने में सरकारी आवास में रहते हैं. बुधवार करीब 3:30 बजे ड्यूटी के बाद बाइक से घर जा रहे थे. बाराबिरवा और पकरी पुल के बीच पहुंचे थे, तभी चाइनीज मांझे की चपेट में आ गए. जिससे उनकी गर्दन कट गई और बुरी तरह जख्मी हो गई. घायल दारोगा ने होमगार्ड विकास तिवारी ने अस्पताल पहुंचाया.

घायल दारोगा को अस्पताल ले जाता होमगार्ड. (Photo Credit; ETV Bharat)
होमगार्ड विकास तिवारी ने बताया कि उसकी और सुमित यादव की ड्यूटी पकड़ी के पुल के पास लगी थी. ड्यूटी समाप्त होने के बाद दोनों अपने घर जा रहे थे. तभी बौद्ध बिहार उपवन के पास देखा तो काफी भीड़ लगी थी. एक वर्दीधारी लहूलुहान हालत में सड़क पर पड़े हुए थे. यह देख हम लोगों ने भीड़ को हटाते हुए घायल दरोगा को अपनी बाइक पर बैठाकर लोक बंधु अस्पताल ले गए. इस दौरान कृष्णा नगर पुलिस को घटना की सूचना दी. लोकबंधु हॉस्पिटल में घायल दरोगा को चार टांके लगाए गए. घटना की सूचना उनके बेटे को देने के बाद हम लोग घर चले गए. दारोगा की स्थिति अब ठीक बताई जा रही है.

इसे भी पढ़ें-मायके जा रही महिला के गले में फंस गया चाइनीज मांझा, हालत गंभीर

ABOUT THE AUTHOR

...view details