मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

CM के सामने मंच पर ही कैलाश विजयवर्गीय का विस्फोट, ड्रग्स नेटवर्क का भांडाफोड़

नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर शहर को ड्रग्स तस्करी से मुक्त कराने की मांग मुख्यमंत्री से की.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Indore Drugs Smuggling
नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय (ETV BHARAT)

इंदौर।नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने खुलासा किया है "मध्य प्रदेश में नशाखोरी का कारोबार राजस्थान के प्रतापगढ़ से ऑपरेट हो रहा है." उन्होंने कहा "मेरे पास तो कौन-कौन सप्लायर हैं, इसकी भी डिटेल मौजूद है." उन्होंने इंदौर में 4 फ्लाईओवर के शुभारंभ अवसर पर इस मामले को उठाते हुए अब मुख्यमंत्री मोहन यादव से नशाखोरी के खिलाफ अभियान चलाने की मांग की. मुख्यमंत्री ने भी नशाखोरी के खिलाफ अधिकारियों को फ्री हैंड देने का फैसला किया है. माना जा रहा है कि अब राज्य में नशाखोरी और नशा बेचने वालों के खिलाफ जल्द ही बड़ा अभियान चल सकता है.

पूरे इंदौर शहर में फैला है ड्रग्स तस्करों का जाल

दरअसल, इंदौर के पश्चिमी क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे नशाखोरी और ड्रग्स की सप्लाई के मामलों के चलते विजयवर्गीय ने बीते दिनों इंदौर पुलिस को निर्देश दिए थे. इसके बाद पुलिस ने इंदौर की एक नंबर विधानसभा क्षेत्र में नशाखोरों के खिलाफ अभियान की शुरुआत की. इंदौर में अन्य स्थानों पर भी बढ़ती नशाखोरी की स्थिति चिंताजनक है तो एक बार फिर विजयवर्गीय ने मुख्यमंत्री से नशाखोरी के खिलाफ सख्त अभियान चलाने की मांग की है. इंदौर में उन्होंने मुख्यमंत्री की मौजूदगी में अपने संबोधन के दौरान कहा "नशाखोरी के खिलाफ आपके निर्देश पर जो कार्रवाई हुई उस पर हमें संतोष है लेकिन संतुष्टि नहीं है. इसका कारण यह है कि हम चोर को तो पकड़ रहे हैं लेकिन चोर की मां तक नहीं पहुंच पा रहे हैं."

नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने नशे का मामला उठाया (ETV BHARAT)

राजस्थान के प्रतापगढ़ से ड्रग्स की सप्लाई

विजयवर्गीय ने कहा "मैं खुले मंच से कह रहा हूं. मुख्यमंत्री जी यह सब ड्रग्स वगैरह राजस्थान के प्रतापगढ़ से सप्लाई हो रहे हैं. इसे रोकने के लिए मध्य प्रदेश पुलिस को राजस्थान की पुलिस से संपर्क करना पड़ेगा और आपके निर्देश पर भोपाल के अधिकारियों को पहल करनी होगी. मुझे तो ड्रग्स कारोबारियों के नाम भी पता हैं. ये भी पता है कि कि इस धंधे में कौन-कौन लोग हैं. यदि आपने ऐसे लोगों को जेल की सलाखों के अंदर नहीं डाला तो ये लोग हमारे मध्य प्रदेश की तरुणाई को बर्बाद कर देंगे."

ये खबरें भी पढ़ें...

कैलाश विजयवर्गीय की चेतावनी का कितना असर, प्रशासन व्यस्त नशाखोर मस्त

नशे के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 5 लाख मूल्य की 98 पेटी अवैध शराब जब्त

नशे के सौदागर बदनाम कर रहे इंदौर को

विजयवर्गीय ने कहा "ट्रैफिक जाम के अलावा एक यही समस्या है. इसलिए क्योंकि आप मुख्यमंत्री हैं और इंदौर के प्रभारी मंत्री भी हैं. इसलिए आपके निर्देश कि यहां सख्त आवश्यकता है."हमें मालूम है कि आप नशे के सख्त विरोधी हैं और आपने जो संकल्प किया है. उसे पूरा करके ही दम लिया है. यह अहिल्या माता की नगरी है. यहां संस्कार हैं, संस्कृति है और महिलाओं के प्रति सम्मान भी है. आज भी लायन आर्डर इतना अच्छा है कि रात में किसी भी कम से महिलाएं 11-12 बजे भी निडर होकर निकलती हैं लेकिन कई बार नशा करने वाले लोग शहर को बदनाम करते हैं. इसलिए इनके खिलाफ बहुत सख्त कार्रवाई करने की आवश्यकता है. मुझे उम्मीद है आप नशे के खिलाफ और सख्त निर्देश देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details