मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर में साइबर ठगों ने इंजीनियर को ही बनाया उल्लू, रहें सावधान वरना हो सकते हैं अगला शिकार - Cyber ​​fraud with woman in Indore

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jun 8, 2024, 5:20 PM IST

इंदौर में साइबर ठगों ने एक महिला को अपना शिकार बनाया है. महिला पेशे से इंजीनियर है. ठगों ने मोबाइल पर लिंक के माध्यम से इनाम जीतने का लालच देकर महिला से हजारों की ठगी को अंजाम दे दिया.

CYBER ​​FRAUD WITH WOMAN IN INDORE
इंदौर में पेशे से इंजीनियर महिला के साथ ऑनलाइन फ्रॉड (ETV Bharat)

इंदौर। मल्हारगंज थाना क्षेत्र में एक महिला के साथ ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है. जालसाजों ने पेशे से इंजीनियर महिला को इनाम का झांसा देकर ठगी की घटना को अंजाम दे दिया. मोबाइल पर आये लिंक पर महिला ने भरोसा कर लिया और जालसाजों के ठगी का शिकार हो गई. मामले की शिकायत मिलने पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पैसों का लालच देकर जालसाजों ने महिला को लगाया चूना (ETV Bharat)

ई-मेल से आया था लिंक

ऑनलाइन फ्राड के मामले आये दिन सामने आते रहते हैं. ऐसा ही मामला इंदौर जिले के मल्हारगंज में सामने आया है जहां इंजीनियर महिला को ही जालसाजों ने ठग लिया. ठगी के बाद महिला ने मल्हारगंज थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज करवाई है. इंदौर के एडिशनल डीसीपी आलोक शर्मा ने बताया कि, "महिला के मोबाइल पर अभिषेक दत्ता नाम की मेल आईडी से एक मेल आया था, जिसमें एक लिंक थी. लिंक पर क्लिक करते ही महिला टेलीग्राम सोशल साइट पर एक ग्रुप में जुड़ गई. ग्रुप में लोगों को अलग-अलग तरह से 7 टास्क दिये जा रहे थे. तीन टास्क पूरा करने पर इनाम देने की बात कही जा रही थी. पीड़ित महिला ने भी तीन टास्क पार कर लिया".

यह भी पढ़ें:

'आपके बेटे को दुष्कर्म के केस में अरेस्ट किया है, एक लाख अकाउंट में जमा करो', ठगी का शिकार होने से बची महिला

गे-डेटिंग एप के जरिए छात्र को रूम पर मिलने बुलाया और दिया बड़ी वारदात को अंजाम

पैसों के लालच में महिला हुई शिकार

आलोक शर्मा ने आगे बताया कि 'टास्क पूरा करने पर उसे इनाम के रूप में क्रिप्टो करेंसी प्वाइंट मिला. जालसाजों ने महिला से उस क्रिप्टो करेंसी को इन्वेस्ट करने पर तिगुना राशि जीतने की बात कही. महिला ने लालच में आकर जीती हुई राशि को इन्वेस्ट कर दिया. जीती हुई क्रिप्टो करेंसी को रुपये में कन्वर्ट करने के लिए जालसाज ने महिला से 40 हजार रुपये मांगे, महिला ने रुपये ट्रांसफर कर दिये. इसके बाद जब महिला ने रुपये निकालना चाहा तो ठगों ने उसका एकाउंट फ्रीज होने की बात कहकर 30 हजार रुपये और मांगे. महिला को शक हो गया कि वह ठगी का शिकार हो चुकी है. इसके बाद पीड़िता ने मल्हानरगंज थाने में जाकर मामले में जालसाजों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर ठगों की तलाश शुरू कर दी है'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details