मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

'जो आग बुझाने आयेगा, उसको भी जलाकर राख कर देंगे', दबंगों ने 15 लाख की सोयाबीन को कर दिया स्वाहा

पुरानी रंजिश के चलते इंदौर में दबंगों ने 15 लाख की सोयाबीन की फसल जलाकर राख कर दी. 4 पर मामला दर्ज किया गया है.

BULLIES SET FIRE SOYBEAN CROP
सोयाबीन की फसल जलकर राख (ETV Bharat)

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

इंदौर:हौसला बुलंद दबंगों ने पुरानी रंजिश के चलते खेत में रखी सोयाबीन में आग लगा दी. जिससे सारी फसल जलकर खाक हो गई. नुकसान हुई फसल की कीमत करीब 15 लाख बताई जा रही है. पीड़ित महिला के अनुसार, आरोपी पहले भी उसके घर में तोड़-फोड़ कर चुके हैं. महिला ने 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है.

15 लाख की सोयाबीन की फसल में लगाई आग

मामला इंदौर के गांधीनगर थाना क्षेत्र के हिंगोनिया गांव का है, जहां गीता बाई नामक महिला ने गांधीनगर थाने में एक शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत में पीड़िता ने बताया कि, वह 4 अक्टूबर को अपने मायके बोरसी गई थी. उसके देवर हिम्मत सिंह कुशवाह ने आकर उसे बताया कि वह खेत में काटकर रखे सोयाबीन को ढंकने गया था. उसने वहां देखा की ढेर के पास 4 लोग खड़े हैं. वह पास पहुंचता कि उससे पहले ही उन्होंने ढेर में आग लगा दी. इसके साथ वे चिल्लाकर कह रहे थे कि, 'इस आग को जो बुझाने आएगा उसे भी जला देंगे.' इस डर से हिम्मत पास नहीं गया और वह दूर से सब देखता रहा.

सोयाबीन के ढेर में लगी आग (ETV Bharat)

इसे भी पढे़ं:

किसान ने जला दी अपनी खड़ी फसल, चारों तरफ उठा सोयाबीन के राख का धुआं

किसान नहीं करवा पाए सोयाबीन का रजिस्ट्रेशन, क्या बढ़ने जा रही तारीख!

पुरानी रंजिश के चलते हुई घटना

गीता बाई ने बताया कि, करीब साढ़े चार बीघा जमीन पर उन्होंने सोयाबीन लगाई थी. जिसे बदमाशों ने जलाकर खाक कर दिया. उन्होंने शिकायत में ये भी बताया कि, आरोपियों ने कुछ महीने पहले ही उनके घर में तोड़फोड़ भी की थी. इसकी शिकायत भी उन्होंने थाने में दर्ज करवाई थी. एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया ने बताया, "महिला की शिकायत पर 4 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आरोपियों की तलाश की जा रही है. जल्द ही इन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा." मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने गांव में अतिरिक्त बल तैनात कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details